Move to Jagran APP

एसपी के वाट्सएप पर नशा तस्करी की सूचना देकर इनाम पाएं

एसपी अभिषेक जोरवाल के वाट्सएप 9729990001 पर नशा तस्करी की सूचना पुख्ता हुई तो अंबाला पुलिस अब इनाम भी देगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 06:39 AM (IST)
एसपी के वाट्सएप पर नशा तस्करी की सूचना देकर इनाम पाएं
एसपी के वाट्सएप पर नशा तस्करी की सूचना देकर इनाम पाएं

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

prime article banner

एसपी अभिषेक जोरवाल के वाट्सएप 9729990001 पर नशा तस्करी की सूचना पुख्ता हुई, तो अंबाला पुलिस अब इनाम भी देगी। नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए अंबाला पुलिस ने एक अहम कदम उठाया है। उल्लेखनीय है कि दैनिक जागरण ने एसपी का वाट्सएप नंबर जारी किया था, जिसके बाद उनके मोबाइल पर नशा तस्करी को लेकर अहम जानकारियां मिली हैं। अब एसपी ने एक कदम और बढ़ाते हुए इन सूचना के पुख्ता होने पर कार्रवाई तो होगी साथ ही सूचना देने वाले को इनाम भी दिया जाएगा। दूसरी ओर पुलिस कार्यक्रमों का आयोजन कर युवाओं को नशे के प्रति जागरूक कर रही है।

अंबाला में नशा तस्करी का रैकेट तोड़ने के लिए एसपी ने अपना वाट्सएप नंबर जारी किया था। इस पर कोई भी नागरिक नशा तस्करी की सूचना दे सकता है। बताया जाता है कि नशा तस्करी की सूचनाएं एसपी तक पहुंची। इसके बाद संबंधित थाना के अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश भी मिले। इन सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए नशा तस्करों को काबू भी किया गया। अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने इनाम की घोषणा भी कर दी है। नशा तस्करी की कोई भी सूचना एसपी के वाट्सएप नंबर दी जाती है, तो उसकी जांच की जाएगी। यातायात में बाधा बना है वाहन तो भी फोटो खींचकर डालें

ट्रैफिक में बाधा बन रहे वाहनों पर भी पुलिस इसी अंदाज में कार्रवाई करेगी। इसके लिए वाट्सएप 7496974671 जारी किया है। बाजार या फिर हाईवे पर अपने वाहन पर सफर कर रहे हैं और कोई लापरवाह वाहन चालक गाड़ी को सड़क के बीचोबीच या फिर नो पार्किंग में खड़ी करके चला जाता है, तो गाड़ी फोटो खींच वाट्सएप नंबर 7496974671 पर भेज दें। उल्लेखनीय है कि नो पार्किंग का चालान जहां पहले 100 रुपये था, अब यह एक हजार रुपये कर दिया गया है। जाम से निजात दिलाने के लिए यह कदम उठाया है। छावनी और शहर के बाजारों में या फिर मुहल्ले, कॉलोनियों में डिवाइडर के किनारे वाहन यातायात में बाधा बन रहे हैं। जनता को जागरूक कर रही है पुलिस

पुलिस विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये लोगों को नशे और साइबर अपराध के प्रति जागरूक कर रही है। युवा वर्ग अक्सर 16-30 वर्ष की आयु में नशे का शिकार होते हैं, वहीं नशे के लिए घर से पैसा न मिलने पर चोरी और अपराध करते हैं। दूसरी ओर साइबर ठग भी विभिन्न माध्यमों से लोगों से ठगी कर रहे हैं। ऐसे मामलों में फोन कर बैंक डिटेल मांगी जाती है, जबकि लोग यह जानकारी देने से बचें। नशा तस्करी को खत्म करने के लिए वाट्सएप पर सूचनाएं मिली हैं। सूचना पुख्ता होने पर इनाम भी दिया जाएगा। लोग नशा तस्करी के बारे में सूचना दें कार्रवाई होगी। नशे और साइबर अपराधों के प्रति भी सजग रहें।

- अभिषेक जोरवाल, एसपी अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.