Move to Jagran APP

हनी ट्रैप : एसडीओ को बंधक बनाने वाले 2 मास्टरमाइंड गिरफ्तार, युवतियां अंडरग्राउंड

जनस्वास्थ्य विभाग नारायणगढ़ में तैनात एसडीओ जफर इकबाल खान को अपने जाल में फंसाकर दस लाख रुपये की डिमांड करने वाले हनीट्रैप गिरोह के मास्टरमाइंड दो आरोपित रोशन व रामनाथ निवासी यमुनानगर गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सीआईए-2 की पूछताछ में पता चला कि इन लोगों का गिरोह बड़ा है और कुछ लोग पहले भी लाडवा पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 10:02 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 06:41 AM (IST)
हनी ट्रैप : एसडीओ को बंधक बनाने वाले 2 मास्टरमाइंड गिरफ्तार, युवतियां अंडरग्राउंड
हनी ट्रैप : एसडीओ को बंधक बनाने वाले 2 मास्टरमाइंड गिरफ्तार, युवतियां अंडरग्राउंड

जागरण संवाददाता, अंबाला: जनस्वास्थ्य विभाग नारायणगढ़ में तैनात एसडीओ जफर इकबाल खान को अपने जाल में फंसाकर दस लाख रुपये की डिमांड करने वाले हनीट्रैप गिरोह के मास्टरमाइंड दो आरोपित रोशन व रामनाथ निवासी यमुनानगर गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सीआईए-2 की पूछताछ में पता चला कि इन लोगों का गिरोह बड़ा है और कुछ लोग पहले भी लाडवा पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। रविवार को दोनों आरोपितों को यमुनानगर के रतौली से गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह में शामिल दो युवतियां अंडरग्राउंड हो गई हैं। एक युवती नारायणगढ़ तो दूसरी पंजाब के मोहाली की बताई जा रही है। माना जा रहा है कि आरोपितों ने कई वारदातों को अंजाम दिया है, जिनके मामले दर्ज हैं या नहीं, इसकी छानबीन की जा रही है। सोमवार को आरोपितों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा। इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस ने छापामारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

----------------

यह है मामला

19 अगस्त को जफर इकबाल खान को पदोन्नति एसडीओ के पद पर हुई और तैनाती नारायणगढ़ में की गई। ज्वाइनिग के बाद खान को फेसबुक पर परमजीत परम के नाम से बनी आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। इस आईडी को अधिकारी ने चेक किया तो उसके तीन चार जानने वाले लड़की फेसबुक की फ्रेंड लिस्ट में शामिल थे। जानकार समझकर खान ने इस रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया और फिर लड़की ने मैसेंजर पर बातें करनी शुरू कर दी। लड़की ने अधिकारी से मिलने और पहाड़ों पर घूमने की इच्छा जताई। चार सितंबर को लड़की ने खुद को मुसीबत में होने की बात कहकर नारायणगढ़ रोड पर अधिकारी को बुलाया। अधिकारी जब मौके पर गया, तो एक और लड़की, जिसका परिचय ज्योति नाम से कराया गया। जैसे ही दो लड़कियां कार में बैठी, दो युवक और आकर कार में बैठ गए। अधिकारी पर दबाव बनाकर कार में घुमाते रहे। आरोपित एसडीओ को नाहन से 30 किलोमीटर ऊपर ले गए थे, जहां बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की। उससे दस लाख रुपये की डिमांड की लेकिन तीन लाख रुपये तक पहुंच गए। एसडीओ ने किडनैपिग का मैसेज अपने दोस्त जगदीप क मोबाइल पर भेजा, जिसके बाद सक्रिय हुई अंबाला पुलिस ने उसे छछरौली से बरामद कर लिया।

-----------------

मांगी गई कार से वारदात को किया था अंजाम

आरोपितों ने अपने किसी साथी से कार मांगी थी और वारदात को अंजाम दिया था। सीआईए-2 ने इस मामले में साइबर सेल की मदद ली। इसी बीच सीआईए-2 के इंस्पेक्टर अमन कुमार को सूचना मिली कि आरोपित यमुनानगर के रतौली गांव में हैं। सब इंस्पेक्टर लज्जा राम और जितेंद्र के नेतृत्व में टीम गठित की गई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

-----------------

लाडवा में गिरफ्तार आरोपित भी हो सकते हैं इस गिरोह के सदस्य

इसी गिरोह से जुड़े सदस्य लाडवा पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है कि अंबाला में हनी ट्रैप मामले से इन लोगों का कोई लिक तो नहीं है। यदि इन लोगों का लिक पाया जाता है, तो इनको प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.