Move to Jagran APP

विदेश जाने के लिए एक ने कर्ज तो दूसरे ने पिता के पीएफ का रुपया निकलवाया

कनाडा जाने का सपना संजोये दो दोस्तों ने लाखों रुपये गंवा दिए हैं और अब इनकी आर्थिक हालत भी गड़बड़ा गई है। पीड़ितों की मानें तो उन पर दबाव बनाने के लिए शातिरों ने शाहाबाद में महिला की शिकायत पर मामला तक दर्ज करवा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 06:40 AM (IST)
विदेश जाने के लिए एक ने कर्ज तो दूसरे ने पिता के पीएफ का रुपया निकलवाया
विदेश जाने के लिए एक ने कर्ज तो दूसरे ने पिता के पीएफ का रुपया निकलवाया

जागरण संवाददाता, अंबाला: कनाडा जाने का सपना संजोये दो दोस्तों ने लाखों रुपये गंवा दिए हैं और अब इनकी आर्थिक हालत भी गड़बड़ा गई है। पीड़ितों की मानें तो उन पर दबाव बनाने के लिए शातिरों ने शाहाबाद में महिला की शिकायत पर मामला तक दर्ज करवा दिया। एक युवक ने जहां कर्ज लेकर विदेश जाने के लिए लाखों रुपये दिए, वहीं दूसरे ने अपने पिता के पीएफ अकाउंट से लाखों रुपये निकलवाकर दिए थे। अब यह परिवार लाखों रुपये की रिकवरी के इंतजार में हैं। पुलिस ने आरोपित जगजीत सिंह, कंचन ढिल्लों, अमरजीत कौर निवासी गुरुनानकपुरा, शाहाबाद कुरुक्षेत्र के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

loksabha election banner

सुंदरनगर के रहने वाले अजय व कुलदीप नगर के रहने वाले जगजीत सिंह ने विदेश जाने के लिए लाखों रुपये शातिरों को दिए थे। अजय ने बताया कि उसने फरवरी 2018 से लेकर सितंबर 2018 तक 6.50 लाख रुपये कर्ज लेकर दिए थे। अब परिवार की हालत भी आर्थिक हालत काफी खस्ता हो चुकी है। इसी तरह जगजीत सिंह ने मई 2018 से लेकर सितंबर 2018 तक 7.73 लाख रुपये अपने पिता के प्रोविडेंट फंड (पीएफ) से निकलवा कर शातिरों को दिए थे। दोनों के करीब सवा चौदह लाख रुपये लेने के बाद न तो इनको वर्क परमिट ही मिला और न ही उनके रुपये मिले। पीड़ितों का कहना है कि जब उन्होंने अपने रुपये वापस देने का दबाव बनाया तो इन शातिरों ने भी शाहाबाद पुलिस में महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कराया है। अजय का कहना है कि साढ़े छह लाख रुपये का कर्ज कैसे चुकाएंगे पता नहीं। इसी तरह पीड़ित जगजीत सिंह का कहना है कि उनके पिता पर भी मामला दर्ज करवा दिया गया, जबकि यह प्रूव करना पड़ा कि जिस दिन का मामला बताया गया है, उस दिन वे अपनी जॉब पर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.