Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन पर यूटीएस काउंटर पर ही मिलेगी ट्रेनों के समय की जानकारी

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनों का समय पूछने व यूटीएस काउंटर से टिकट के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 06:32 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर यूटीएस काउंटर पर ही मिलेगी ट्रेनों के समय की जानकारी
रेलवे स्टेशन पर यूटीएस काउंटर पर ही मिलेगी ट्रेनों के समय की जानकारी

जागरण संवाददाता, अंबाला: रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनों का समय पूछने व यूटीएस काउंटर से टिकट के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। जल्द ही छावनी स्टेशन पर ट्रेनों से संबंधित जानकारी के लिए बने पूछताछ केंद्र को यूटीएस काउंटर में भी मर्ज किया जाएगा। यूटीएस काउंटर के अंदर ही बने आठ टिकट काउंटर में से ही किसी पर पूछताछ केंद्र बनेगा। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बुधवार रेलवे स्टेशन पर सीनियर डीसीएम हरि मोहन ने निरीक्षण कर अधिकारियों से विचार विमर्श किया। दरअसल, स्टेशन परिसर के अंदर यात्रियों को पहले तो ट्रेन की टिकट के लिए यूटीएस काउंटर जाना पड़ता है। टिकट के बाद ट्रेन का समय पता करने के लिए उन्हें पचास कदम की दूरी पर बने पूछताछ केंद्र जाना पड़ता है। जिस कारण प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों की आवाजाही ज्यादा रहती है। अधिकारियों ने स्टेशन की सुरक्षा के साथ-साथ यात्रियों की सहुलियत के लिए यह कदम उठाने जा रहा है।

loksabha election banner

स्वच्छता सर्वे को लेकर सफाई व सुधार के दिए निर्देश

पिछली बार से स्वच्छता सर्वे 2019 में बेहतर रैंकिग के लिए सीनियर डीएसएम ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर जाकर वहां के हालातों का जायजा लिया। जहां भी उन्हें टूटी टाइलें, टूटे वाटर टैंक की मरम्मत के साथ-साथ स्टेशन पर साफ-सफाई का भी खास ध्यान रखने की बात कहीं। निरीक्षण से अधिकारियों से पिछले सर्वे के अंदर जो खामियां मिली उनमें भी सुधार करने को कहा। करीब एक घंटे तक चले निरीक्षण में स्टेशन परिसर के अंदर एक ही रास्ते से एंट्री व दूसरे से एग्जीट यानी बाहर निकलने के रास्ते को लेकर चल रहे काम का भी जायजा लिया।

वर्जन

सीनियर डीसीएम ने स्टेशन पर निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया था। स्वच्छता सर्वे को लेकर भी चर्चा हुई। यात्रियों की सुविधा के लिए यूटीएस काउंटर में ही पूछताछ करने पर चर्चा हुई है जल्द ही उस पर काम किया जाएगा।

बीएस गिल, डायरेक्टर, रेलवे स्टेशन अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.