Move to Jagran APP

मेडिकल कैंप में 150 मरीजों को दवाओं से नहीं बल्कि दुआ से मिला उपचार

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के स्टाफ रोड स्थित परमधाम नौ गजा पीर बाबा दरगाह में लगे मे

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 09:02 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 09:02 PM (IST)
मेडिकल कैंप में 150 मरीजों को दवाओं से नहीं बल्कि दुआ से मिला उपचार
मेडिकल कैंप में 150 मरीजों को दवाओं से नहीं बल्कि दुआ से मिला उपचार

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के स्टाफ रोड स्थित परमधाम नौ गजा पीर बाबा दरगाह में लगे मेडीकल में आस्था व श्रद्धा का अलग नजारा दिखा। मेडीकल कैंप की शुरूआत में भारी संख्या में मरीज पहुंचे। कोई घुटनों के दर्द से परेशान तो मनको के हिलने का दर्द लेकर पहुंचा। मगर कैंप में उपचार के लिए कोई डाक्टर या विशेषज्ञ नहीं बल्कि पेशे के मैकेनिकल रहे वीरेंद्र शर्मा मौजूद थे। जिन्होंने मरीजों का उपचार दवा-पट्टी से नहीं बल्कि भगवान से मिली बख्शीश व दुआ, प्रार्थना व एक तेल से किया। हर कोई उनके द्वारा की गई दुआ, प्रार्थना लेकर घरों को लौटा। चंडीगढ़ के ट्रिब्यून चौक निवसी वीरेंद्र शर्मा का दावा है कि 68 साल से निस्वार्थ सेवा भाव से लगे है और कोई भी दर्द या फिर बीमारी हो। केवल दुआ प्रार्थना से ही उपचार कर रहे। वह दवा देते न हीं बल्कि छुड़वाते है क्यूंकि दवा से केवल शरीर को नुकसान ही पहुंचता है। उन्होंने कैंप में एक के बाद एक करीब 150 मरीजों को जांचा। कैंप का शुभारंभ महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता वेणु अग्रवाल ने बतौर मुख्यातिथि किया। इसमें सरवाइकल, माइग्रेन, मनकों का हिलना, जोड़ों का दर्द, स्पॉन्डिलाइटिस, कंधों का दर्द, हार्मोनल समस्याएं, घुटनों का दर्द, शरीर के किसी भी हिस्से में रसौली का उपचार किया गया।

loksabha election banner

पौधरोपण के बाद भक्तों को वितरित किए पौधे, लगा लंगर

दरगाह में मेडीकल कैंप के उपरांत पौधारोपण अभियान भी चलाया गया। मुख्यातिथि वेणु अग्रवाल, समाजसेवी संदीप सहित दरगाह सदस्य व शिवदास द्वारा दरगाह परिसर के अंदर ही छायादार पौधे लगाए गए। पौधारोपण के बाद दरगाह में माथा टेकने के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं व मरीजों को भी एक-एक पौधा दिया। ताकि वह अपने घरों में जाकर पौधा लगा सकें और उसकी देखभाल करें। समाप्ति पर अटूट भंडारा लगाकर प्रसाद बांटा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.