जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : आस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड व यूके का वीजा दिलाने के नाम पर साढ़े 11 लाख रुपये की ठगी हो गई। यह धोखाधड़ी कुरुक्षेत्र के इस्माइलाबाद ब्राह्मण मोहल्ला में रहने वाली स्मृति शर्मा के साथ हुई है। महिला अंबाला शहर प्रेम नगर में सेक्सेस इमीग्रेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाती है। आरोपित ने 2019 में अलग-अलग विदेशों का वर्क वीजा दिलाने की बात कही थी। आरोपित ने पूरे पैसे लेने के बाद वीजा और पैसे दोनों ही नहीं लौटाए। इस तरह दो साल निकल गए। अब महिला स्मृति शर्मा को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। महिला ने बलदेव नगर थाना में इसकी शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित अनिल सूद के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।

इस तरह से की ठगी

शिकायतकर्ता स्मृति शर्मा के मुताबिक प्रेम नगर में सेक्सेस इमीग्रेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाती है। अप्रैल 2019 में अनिल सूद नाम का व्यक्ति ऑफिस आया। इस दौरान उसने आस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड व यूके का स्टडी वीजा दिलाने का प्रपोजल दिया। जिस पर विचार करने की बात कही गई। इसके बाद आरोपित दोबारा मई में आफिस आया। स्मृति ने उम्मीदवार राहुल का वीजा लगवाने के लिए अनिल सूद को दस्तावेज दे दिए। ऐसे में राहुल और आरोपित अनिल सूद वाट्सएप पर आपस में बातचीत करते रहे। दो सितंबर 2019 को आरोपित सूद को शहर के पॉलीटेक्निक चौक को साढ़े चार लाख रुपये दिये थे तथा पांच सितंबर को साढ़े तीन लाख मोहाली में स्थित अनिल के फ्लेट में दिये थे। 13 अक्टूबर को फिर से साढ़े तीन लाख रुपये दिये। इस तरह कुल राशि आरोपित अनिल सूद को साढ़े 11 लाख रुपये की दी गई।

---------

दो साल से करता आ रहा टालमटोल

शिकायतकर्ता स्मृति शर्मा के मुताबिक आरोपित अनिल सूद ने सारी रकम लेने के बाद जब वीजा नहीं लगा तो उससे बात की गई। पहले तो आरोपित कहता रहा वीजा लगने में कुछ दिक्कत आ रही है। कुछ दिन बात वीजा लग जाएगा। इसके बाद दोबारा से आरोपित सूद को वीजा के बारे में पूछा तो टालमटोल करना शुरू कर दिया। इस तरह आरोपित ने दो साल निकाल दिये। ऐसे में अब आरोपित न वीजा और न ही रकम लौटाई। परेशान होने के बाद अब बलदेव नगर थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी गई।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021