अहमदाबाद, जेएनएन। हादसे में एक हाथ और दोनों पैर खो देने के बाद भी युवती का इस युवक ने आजीवन साथ देने का वादा किया है और उसके स्वस्थ होने के बाद जल्द ही उससे शादी रचाएगा।

गुजरात के जामनगर के लालपुर की डबास गांव में रहती हिरल की मंगनी गत मार्च में समाज के रीति-रिवाज के तहत जमानगर में रहते 22 वर्षीय चिराग गज्जर नामक युवक से हुई थी। दिखने में काफी सुंदर हिरल शादी के सपने देख रही थी, लेकिन कुदरत को शायद यह मंजूर नहीं था। 11 मई के दिन हिरल घर में काम कर रही थी, तभी 66 केवी वोल्डेज का तार उसके घर के छपरे पर गिर गया और तार में दौड़ रहा करंट उसके घर की खिड़की तक पहुंच गया।

हिरल ने काम करते-करते जैसे ही खिड़की खोली तो उसे जोरदार करंट लगा और उसका एक हाथ टूट कर जमीन पर गिर गया। गंभीर अवस्था में हिरल को उसके माता-पिता ने जामगर की गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चार दिन के उपचार के बाद हिरल को जामनगर से अहमदाबाद सिविल अस्पताल में रिफर किया गया। यहां उपचार के समय चिकित्सकों को मालूम पड़ा कि उसके दोनों पैर में इन्फेकशन बढ़ रहा है, जिससे उसकी जान बचाने के लिए पैर को घुटने तक काटना पड़ेगा। चिकित्सकों ने हिरल की जान बचाने के लिए ऑपरेशन कर घुटने तक उसका पैर काट दिया। फिलहाल, हिरल खतरे से बाहर है। लेकिन पूरी तरह से स्वस्थ नहीं है।

हिरल को माता-पिता के साथ मंगेदर भी है साथ

हिरल के पिता तनसुखभाई ने बताया कि उनकी पुत्री हिरल की दो माह पहले ही मंगनी हुई थी। उसकी इसी साल दीपावली पर शादी करने वाले थे। लेकिन हादसे के बाद उन्होंने इसके बारे में सोचना भी बंद कर दिया था। लेकिन हिरल की जिसके साथ मंगनी हुई थी, वह चिराग गज्जर पिछले एक महीने से अस्पताल में हिरल के साथ है। वह रात-दिन हिरल की सेवा कर रहा है। केवल सातवीं पास चिराग जामनगर में अपन पिता के साथ मिस्त्री काम करता है।

हिरल के माता-पिता ने चिराग को दूसरी लड़की से शादी करने के लिए कहा, लेकिन चिराग ने मना कर दिया। चिराग ने कहा कि अगर यही हादसा उसके साथ होता तो। वह हिरल के साथ अपना पूरा जीवन बीताना चाहता है। हिरल के स्वस्थ होने के तक अस्पताल में उसके साथ ही रहेगा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह उससे शादी करेगा। चिराग के माता-पिता को अपने बेटे के इस फैसले पर गर्व है। दोनों अपने बेटा का समर्थन करते हुए आए दिन अस्पताल में हिरल का हालचाल लेने के लिए आते रहते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप