अहमदाबाद, आनलाइन डेस्क। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly election 2022) के पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार अपने अंतिम मोड़ पर है और सभी पार्टियों के नेताओं ने ताकत झोंक रखी है। इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल सूरत की यात्रा पर होंगे। दोनों नेता गुजरात के 'डायमंड सिटी' सूरत में कई प्रचार रैलियों को संबोधित कर अपनी पार्टी के लिए वोट मांगेंगे।

पीएम हवाई अड्डे से ही 25 किमी का करेंगे रोड शो

भाजपा के स्थानीय नेता जगदीश पटेल ने बताया कि पीएम मोदी हवाई अड्डे से रैली स्थल तक 25 किलोमीटर के रोड-शो के बाद सूरत के मोटा वराछा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का भरूच के नेतरंग और खेड़ा जिले में तीन रैलियों को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।

केजरीवाल कपड़ा उद्योग के नेताओं और रत्न कारीगरों से मिलेंगे

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज सूरत में रहेंगे। लंबे समय तक भाजपा का गढ़ रहे सूरत में अपने दो दिवसीय दौरे पर केजरीवाल कपड़ा उद्योग के नेताओं के साथ-साथ रत्न कारीगरों के साथ बैठकें करेंगे और योगी चौक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। आप के प्रदेश महासचिव मनोज सोरथिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कतारगाम में रोड शो भी करेंगे।

सूरत से चुने जाते हैं 12 विधायक

बता दें कि गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा से 12 विधायक सूरत से आते हैं। इसी को लेकर राज्य के आप महासचिव मनोज सोरथिया ने कहा कि सूरत अब आप का केंद्र बन गया है। उन्होंने कहा कि हमारे आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार, आप सभी 12 सीटों पर भाजपा से ज्यादा वोट शेयर के साथ आगे चल रही है।" गौरतलब है कि AAP ने अपनी राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को कटारगाम से और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के पूर्व नेताओं अल्पेश कथिरिया को वराचा रोड और धार्मिक मालवीय को ओलपाड से मैदान में उतारा है।

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को होने है मतदान

गुजरात में दो चरणों में मतदान होने हैं। पहले चरण के तहत 1 दिसंबर को वोटिंग होगी जिसके लिए चुनाव प्रचार अब अंतिम चरण में है। वहीं दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। चुनाव के नतीजे दो दिन बाद 8 दिसंबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें- खास बातचीतः फियो डीजी अजय सहाय के अनुसार भारत अपनी शिपिंग लाइन खड़ी करे तो हर साल 25 अरब डॉलर रेमिटेंस बचेगा

Fact Check: हिंदू लड़की के रोजा रखने पर मुस्लिम पति के पिटाई के दावे से वायरल तस्वीर पाकिस्तान की है

Edited By: Mahen Khanna

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट