खंभालिया (गुजरात), एजेंसी। Gujarat Vidhan Sabha Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका हैं और सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई है। इस चुनावी मौसम में बयानबाजी से नेताओं का एक-दूसरे पर हमला जारी है। इस बीच आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

आप सीएम के उम्मीदवार का बीजेपी पर निशाना

इसुदान गढ़वी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि गुजरात के लोगों का सत्तारूढ़ पार्टी से मोहभंग हो चुका है। उन्होंने दावा किया है कि भाजपा पार्टी लगभग 25 वर्ष से लगातार सत्‍ता में है। पत्रकार से नेता बने इसुदान ने कहा कि गुजरात के लोग विधानसभा चुनावों में अपने अगले मुख्यमंत्री के रूप में एक विश्वसनीय नेता के लिए मतदान करेंगे।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और वह 2024 तक केंद्र में सत्ता में रहेंगे, लेकिन गुजरात में विधानसभा चुनाव राज्य सरकार चुनने के लिए हो रहे हैं। गुजरात के लोग भाजपा और कांग्रेस के राज्य नेताओं से तंग आ चुके हैं। गुजरात में भाजपा और कांग्रेस पार्टी में कोई भी जननेता नहीं है, जबकि मुझे राज्य के हर हिस्से से समर्थन मिल रहा है।'

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की भी एंट्री, आज सूरत और नर्मदा में करेंगे जनसभा

क्‍या आप फतेह कर पाएगी गुजरात का किला?

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी जानकारों का मानना है कि 40 वर्षीय इसुदान गढ़वी, सामाजिक समीकरण उनके लिए बहुत अनुकूल नहीं है। उन्होंने कहा कि आप का चुनाव प्रचार उनके निर्वाचन क्षेत्र या गुजरात में काम नहीं करेगी।

इसुदान गढ़वी का दावा

इसुदान गढ़वी ने दावा करते हुए कहा है कि आप ने राज्य के लगभग 52,000 बूथों में से प्रत्येक में 11-15 व्यक्तियों की अपनी समितियां स्थापित की हैं। उन्होंने कहा कि आप पार्टी भाजपा और कांग्रेस द्व्रारा अपनाई गई राजनीति के पुराने पैटर्न में विश्वास नहीं करते हैं। इसका असर 8 दिसंबर को होने वाले चुनावी नतीजों में देखने को मिल जाएगा। गढ़वी ने ये भी दावा किया है कि मौजूदा वोट शेयर अनुमान के संदर्भ में आप पार्टी भाजपा से आगे है, जबकि कांग्रेस बहुच पीछे चल रही है।

Gujarat: आप के सीएम उम्मीदवार ने कांग्रेस को बताया भाजपा की B टीम, आखिर इसुदन गढ़वी ने क्यों लगाया यह आरोप?

गढ़वी ने खुद को बताया 'किसान का बेटा'

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से आने वाले गढ़वी ने खुद को 'किसान का बेटा' बताया और कहा कि आप के 'बिजली, पानी और दाम' के तीन वादों ने उसे जीत दिलाई है। उन्होंने दावा किया कि आप ने राज्य के लोगों में उम्मीद जगाई है और वे इसे राज्य में शासन करने का मौका देंगे। बता दें कि गढ़वी की विधानसभा सीट खंभालिया क्षेत्र में आती है, जहां पहले चरण में 1 दिसंबर को दक्षिण गुजरात और कच्छ के साथ मतदान होगा। वहीं राज्य के बाकी हिस्सों में 5 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने भाजपा प्रत्याशी रीवाबा के समर्थन में निकाला रोड शो, जामनगर में किया चुनाव प्रचार

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट