Move to Jagran APP

Gujarat Vidhan Sabha Election: पीएम मोदी आज गुजरात में करेंगे 30 किमी लंबा रोड शो, चुनाव प्रचार को देंगे गति

गुजरात के सौराष्ट्र कच्छ एवं दक्षिण गुजरात में विधानसभा के पहले चरण के मतदान के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद में एक दर्जन से अधिक सीटों पर 30 किमी का रोड शो करेंगे। (Photo Credit- AP)

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 30 Nov 2022 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 04:45 AM (IST)
Gujarat Vidhan Sabha Election: पीएम मोदी आज गुजरात में करेंगे 30 किमी लंबा रोड शो, चुनाव प्रचार को देंगे गति
पीएम मोदी आज गुजरात में करेंगे 30 किमी लंबा रोड शो।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के सौराष्ट्र, कच्छ एवं दक्षिण गुजरात में विधानसभा के पहले चरण के मतदान के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद में एक दर्जन से अधिक सीटों पर 30 किमी का रोड शो करेंगे। वहीं, पूर्व क्रिकेटर हरभजन भी गुजरात चुनाव की पिच पर उतरेंगे वे दिल्ली व पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ अहमदाबाद के रोड शो में शामिल होंगे।

loksabha election banner

एक दर्जन से अधिक सीटों पर मोदी का रोड शो

गुजरात विधानसभा के प्रथम चरण के लिए गुरुवार को सौराष्ट्र, कच्छ एवं दक्षिण गुजरात के 19 जिले की 89 सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद की एक दर्जन से अधिक विधानसभा सीट एवं गांधीनगर दक्षिण सीट पर रोड शो करेंगे। दोपहर साढे तीन बजे मोदी अहमदाबाद के नरोडा गाम से रोड शो शुरू करेंगे जो नरोडा, ठक्कर बापानगर, निकोल, बापूनगर, अमराईवाडी, मणिनगर, दाणीलिमडा, जमालपुर खाडिया, एलिसब्रिज, वेजलपुर, घाटलोडिया, नारणपुरा, साबरमती एवं गांधीनगर दक्षिण सीट से गुजरेगा।

आप के रोड शो में हरभजन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एवं पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह गुरुवार को अहमदाबाद में रोड शो करेंगे। हरभजन गुजरात चुनाव की पिच पर पहली बार उतर रहे हैं। बता दें कि गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर विश्वास जताते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि मार्च से गुजरात में मुफ्त बिजली देंगे।उन्होंने कहा कि आप ने दिल्ली में मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, उस समय विरोधियों ने कहा कि आप इसे कैसे करेंगे, और हमने इसे किया। पंजाब में भी यही स्थिति थी। गुजरात में भी हम मार्च से लोगों को मुफ्त बिजली देंगे।

गुजरात में पंजाब का उदाहरण

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 75 लाख मीटर में से 61 लाख लोगों को जीरो बिजली बिल मिला है। जनवरी तक पंजाब में 71 लाख लोगों को जीरो बिल मिलेंगे। मान ने कहा, 'पहली बार जब गुजरात आया था, तो मैंने सोचा था कि गुजरात माडल से कुछ सीखने को मिलेगा। राजमार्ग ठीक थे, लेकिन जैसे ही हम राजमार्गों को छोड़ते हैं, मुझे असली गुजरात नजर आ गया। उन्होंने कहा लोग कहते हैं कि हम भाजपा की बी टीम हैं, कुछ कहते हैं हम कांग्रेस की बी टीम हैं। लेकिन, हम 130 करोड़ लोगों की ए टीम हैं।

290 करोड़ की नकदी, ड्रग्स, शराब जब्त

बता दें कि प्रथम चरण के मतदान से पहले तक गुजरात में 290 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की नकदी, मादक पदार्थ, शराब और उपहार जब्त किए गए हैं, जो राज्य में 2017 के पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान की गई बरामदगी से 10 गुना अधिक है। पिछले विधानसभा चुनाव में कुल जब्ती 27.21 करोड़ रुपये थी। राज्य में 29 नवंबर तक कुल जब्ती 290.24 करोड़ रुपए की रही, जो 2017 के चुनाव से 10 गुना है। शराबबंदी के बावजूद राज्य से 14.88 करोड़ रुपये मूल्य की चार लाख लीटर से अधिक शराब बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें: विदेशियों ने सालभर में 1.75 लाख करोड़ निकाले, तो म्यूचुअल फंड्स ने 1.93 लाख करोड़ निवेश कर मजबूती दी

ये भी पढ़ें: Fact Check : FIFA World Cup 2022 में अजान की वजह से नहीं रोका गया मैच, वायरल वीडियो चार साल पुराना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.