अहमदाबाद, एएनआइ। स्‍वास्‍थ्‍य व परिवार कल्‍याण विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि के मुताबिक, वीरवार तक राज्य में कोरोना वायरस के 43 पॉजिटिव मामलों का पता चला है। 

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 43 हो गई है। अहमदाबाद व सूरत के बाद भावनगर में भी एक की मौत दर्ज हुई है। भावनगर में 70 साल के एक पुरुष की मौत हुई है, जो डायबिटीज, कैंसर, ब्‍लड प्रेशर व हाईपर टेंशन का मरीज था। अहमदाबाद में 85 वर्ष की जिस महिला की मौत हुई, उसकी सउदी अरब की ट्रेवल हिस्‍ट्री थी। उक्‍त महिला भी कई अन्‍य बीमारियों व मानसिक बीमारी से पीड़ित थी।

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी डेशबोर्ड के जरिए कोरोना को लेकर चल रहे अभियान व राहत-बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। अहमदाबाद में अब तक 15 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए, जबकि सूरत में सात, राजकोट में चार, वडोदरा में आठ, गांधीनगर में सात, भावनगर में एक व कच्‍छ में एक पॉजिटिव केस दर्ज किया गया। भावनगर के एकमात्र पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन के चलते राज्‍य के सभी व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान, वाणिज्यिक संस्‍थाएं, दुकानें, मॉल, मल्‍टीप्‍लेक्‍स, उद्योग, गोदाम बंद कर दिए गए हैं। राशन, दूध, दवा व बैंक, इंटरनेट, मोबाइल, पानी, बिजली, मीडिया बीमा, पोस्‍ट, सिक्‍युरिटी, पेट्रोल व डीजल पंप आदि आवश्‍यक सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा है।

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना महामारी से निपटने केलिए जनता से मुख्‍यमंत्री रिलीफ फंड में आर्थिक सहयोग की अपील की गई है। आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति को नियमित रखने के लिए सरकार ने अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव पंकज जोशी की अध्‍यक्ष में एक विशेष समिति का गठन किया है।

कोरोना संक्रमण ग्रस्‍त देशों की यात्रा कर गुजरात आने वाले 20220 लोगों को होम क्‍वारंटाइन किया गया है, जबकि 430 सरकारी तथा 38 निजी फेसिलिटी में क्‍वारंटाइन किए गए हैं। राज्‍य में बीते कुछ माह में संक्रमित देशों से गुजरात आए हैं, उनकी पहचान की जा रही है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस