Move to Jagran APP

CAA Protest: गुजरात में भी दंगाइयों से हर्जाना वसूलने की तैयारी

CAA Protest. गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस को नुकसान की वसूली की संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 02:35 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 02:35 PM (IST)
CAA Protest: गुजरात में भी दंगाइयों से हर्जाना वसूलने की तैयारी
CAA Protest: गुजरात में भी दंगाइयों से हर्जाना वसूलने की तैयारी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। CAA Protest. उत्तर प्रदेश की तरह गुजरात पुलिस भी दंगाइयों से ही नुकसान का हर्जाना वसूलने की तैयारी में है। राज्य सरकार ने पुलिस को गत दिनों खंभात में सीएए विरोधी दंगे से हुए सार्वजनिक व निजी संपत्तियों के नुकसान की भरपाई के लिए हर्जाना वसूली की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीएए विरोधी हिंसा में हुए नुकसान के हर्जाने की वसूली के लिए दंगाइयों को नोटिस जारी किया है। कई जगहों पर वसूली भी हुई है।

loksabha election banner

गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस को नुकसान की वसूली की संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया है। विधानसभा में एक सप्ताह पहले खंभात व आणंद जिलों में हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी दंगों और शाहीनबाग के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा व विपक्षी कांग्रेस में गर्मागर्म बहस हुई।

कांग्रेस विधायकों ने दावा किया कि उन्होंने दंगों की आशंका जताते हुए स्थानीय पुलिस और मुख्यमंत्री को आगाह किया था। हालांकि, भाजपा ने उन पर दंगों के दौरान तटस्थ नहीं रहने का आरोप लगाया। कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला ने कहा कि 11 महीनों के दौरान खंभात में तीन बार दंगे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह खंभात में भी दंगा प्रभावितों का सर्वे होना चाहिए और उन्हें मुआवजा दिया जाना चाहिए।

गृह राज्यमंत्री ने कहा कि खंभात दंगे के सिलसिले में नौ मुकदमे दर्ज कर 115 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहां पुलिस, एसआरपी, आरएएफ तथा सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। जाडेजा ने कहा कि कुछ गिरोह लोगों को धमकाकर उनकी अचल संपत्तियों पर कब्जा जमाना चाहते हैं, लेकिन सरकार ऐसा होने नहीं देगी।

गौरतलब है कि गत सप्ताह सरकार ने खंभात में विशेष कानूनी प्रावधान लागू किए हैं। इसके तहत अब इस इलाके में संपत्ति बेचने से पहले लोगों को प्रशासन से मंजूरी लेनी होगी।

कई 'शाहीनबाग' की साजिश नहीं होने देंगे कामयाब: प्रदीप जाडेजा

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि 'हमें चाहिए आजादी' के नारे लगाने वाले गुजरात में कई 'शाहीनबाग' बनाने की साजिश रच रहे हैं। हालांकि, सरकार उनकी साजिश को कामयाब नहीं होने देगी।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.