Move to Jagran APP

शैतान समझ दादा ने डेढ़ माह की बच्ची के सात टुकड़े किए और अलग-अलग जगह जमीन में दफना दिया

murder. एक व्यक्ति ने डेढ़ माह पहले जन्मी अपनी पौत्री को शैतान समझकर उसके सात टुकड़े कर दिए और सभी टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर जमीन में दफना दया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 06:21 PM (IST)
शैतान समझ दादा ने डेढ़ माह की बच्ची के सात टुकड़े किए और अलग-अलग जगह जमीन में दफना दिया
शैतान समझ दादा ने डेढ़ माह की बच्ची के सात टुकड़े किए और अलग-अलग जगह जमीन में दफना दिया

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के आदिवासी इलाके दाहोद में एक दादा ने डेढ़ माह पहले जन्मी अपनी पौत्री को शैतान समझकर उसके सात टुकड़े कर दिए और सभी टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर जमीन में दफना दया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित दादा को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, दाहोद जिले के धानपुर तहसील के पीपेरो गांव में 19 दिसंबर, 2018 को ज्योतिकाबेन नवलसिंह मेडा ने अगसवाणी सरकारी अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया था। जन्म से ही बच्ची का मल द्वार नहीं था तथा बच्ची के कान, आंख और बाल बड़े थे। बच्ची दिखने में थोड़ी अलग लगती थी। डॉक्टरों ने आपरेशन कर बच्ची का मल द्वारा खोलने की सलाह दी थी। वडोदरा सिविल अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची का आपरेशन किया था, करीब 20 दिन के उपचार के बाद बच्ची को कोई समस्या नहीं होने से अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन उसका दादा शंकरभाई बच्ची को शैतान समझता था। उसका कहना था कि घर में शैतान का जन्म हुआ है। इस कारण परिवार में किसी न किसी की मौत हो जाएगी।

शंकरभाई ने इस अंधविश्वास के चलते बच्ची की मां ज्योतिकाबेन को गत 28 जनवरी को किसी बहाने से अपने रिश्तेदार के यहां भेज दिया। इसके बाद शाम 7.30 बजे हसिया से मासूम बच्ची के सात टुकड़े कर मौत के घाट उतार दिया और सभी टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर जमीन में गाड़ दिया। घटना के बारे में पता चलने पर ज्योतिकाबेन के देवर ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद धानपुर पुलिस थाने की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई।

धानपुर पुलिस ने बताया कि आरोपित दादा शंकरभाई को गिरफ्तार कर लिया। उसने बच्ची की हत्या करने का कबूल कर कर लिया है। उसने बताया कि है कि बच्ची के अंदर शैतान का वास था। अगर वह जिंदा रहती तो परिजनों पर बड़ी समस्या आती और कोई न कोई मर जाता था। उसका मानना था कि बच्ची की हत्या करने के बाद अगर उसे दफना दिया जाता तो भी वह जाग जाती और परिवार को नुकशान पहुंचाती । इसलिए उसने बच्ची के सात टुकड़े कर दिया और अलग-अलग जगह पर उसे गाड़ दिया।

धानपुर पुलिस ने बताया कि आरोपित के बेटे और बहू ने शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद आरोपित को साथ रखकर अलग-अलग जगहों से बच्ची के शव को बाहर निकाला गया। फिलहाल, आरोपित को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.