Move to Jagran APP

गुजरात के श्रद्धालु बुलेट प्रूफ जैकेट में जाएंगे अमरनाथ

अमरनाथ यात्रा कराने वाले टूर ऑपरेटरों को यात्रियों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट का इंतजाम करने का आदेश दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 10:43 AM (IST)
गुजरात के श्रद्धालु बुलेट प्रूफ जैकेट में जाएंगे अमरनाथ
गुजरात के श्रद्धालु बुलेट प्रूफ जैकेट में जाएंगे अमरनाथ

जागरण संवाददाता, गांधीनगर। गुजरात से अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को आतंकी हमले से बचने के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर जाना होगा। परिवहन विभाग ने एक परिपत्र जारी कर यात्रा संचालक को जैकेट की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। कांग्रेस ने इसे आतंकियों के समक्ष सरेंडर करने जैसा बताया है।

loksabha election banner

गुजरात के परिवहन विभाग ने एक परिपत्र जारी कर जम्मू-कश्मीर व अमरनाथ यात्रा कराने वाले टूर ऑपरेटरों को यात्रियों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट का इंतजाम करने का आदेश दिया है। कांग्रेस ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछले साल अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद आतंकियों को सबक सिखाने के बदले सरकार यात्रियों को ही बुलेट प्रूफ जैकेट पहनने को कह रही है। कांग्रेस प्रवक्ता जयराज सिंह जाडेजा ने कहा कि सरकार आतंकियों के सामने हथियार डाल रही है। वह आतंकियों पर काबू करने के बजाय यात्रियों को खुद सुरक्षा करने का फरमान कर रही है।

इस बीच, राज्य के परिवहन मंत्री आरसी फलदू ने इस तरह के परिपत्र से अनभिज्ञता जताई है। उनका कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नही है। दूसरी तरफ, अमरनाथ टूर ऑपरेटरों ने अहमदाबाद और वडोदरा में प्रदर्शन कर सरकार के इस फरमान का विरोध किया है। उनका कहना है कि सरकार यात्रियों को सुरक्षा देना चाहती है, तो बुलेट प्रूफ जैकेट की व्यवस्था खुद सरकार को करनी चाहिए। ऑपरेटर महंगे सुरक्षा उपकरण और जैकेट का खर्च वहन नहीं कर सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.