अहमदाबाद, जेएनएन। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने पर गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का ऐतिहासिक व साहसिक निर्णय बताया है। वहीं, गुजरात भाजपा के अध्‍यक्ष जीतू भाई वाघाणी ने आजादी के बाद की आजादी कहा है।

रूपाणी ने ट्वीट में लिखा है कहा कि पीेएम मोदी व अमित शाह को जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय के लिए अभिनंदन। रूपाणी ने लिखा है कि कश्‍मीर भारत का मुकुट है। आज सोमवार का दिन भारत के स्‍वर्णिम इतिहास का महत्‍वपूर्ण अध्‍याय बनेगा। यह निर्णयनिश्‍चय ही श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी को एक सच्‍ची श्रद्धांजलि है।

वहीं, गुजरात भाजपा के अध्‍यक्ष जीतू भाई वाघाणी ने पीएम व गृहमंती को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने का ऐतिहासिक निर्णय। आजादी के 72 साल बाद समग्र देश आजादी के बाद की आजादी महसूसकर रहा है।

इस बीच, भाजपा प्रवक्‍ता भरत पंड्या ने कहा कि कश्‍मीर की जनता अनुच्छेद 370 की हथकडी से मुक्‍त हुई, इससे देश की अखंडता मजबूत हुई। आजादी के समय प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की भयंकर भूल को मूल गुजरात के ही प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने सुधारी। श्‍यामा प्रसादी मुखर्जी का सपना साकार हुआ।  

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस