Move to Jagran APP

Suicide: गुजरात में एक दिन में चार छात्रों ने की आत्महत्या

Suicide In Gujarat. गुजरात में एक दिन में चार छात्रों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 07:21 PM (IST)
Suicide: गुजरात में एक दिन में चार छात्रों ने की आत्महत्या
Suicide: गुजरात में एक दिन में चार छात्रों ने की आत्महत्या

अहमदाबाद, जेएनएन। Suicide In Gujarat. गुजरात में एक दिन में चार छात्रों की आत्महत्या की घटना सामने आई है। प्रदेश के अलग-अलग शहरों में गुरुवार को इन चारों छात्रों ने पढ़ाई व आर्थिक सकंट के चलते मौत को गले लगा लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आत्महत्या करने वालों में एक छात्रा भी शामिल है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, पहली घटना वडोदरा के वासणा-भायली रोड पर स्थित माइलस्टोन नामक फ्लैट की है। यहां अपने परिवार के साथ रहते सीए के छात्र प्रतिक राजेश भाई गुप्ता (21) ने अपने ही फ्लैट की 10वीं मंजिल से छलांग लगा ली। घायल प्रतिक को तुंरत ही स्टर्लिंग अस्पताल में ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। प्रतिक के पिता जी पावर नामक कंपनी में मेनेजर के पद कार्यरत है। माता डॉक्टर है, फिलहाल उसने किस कारण वश आत्महत्या की। इसकी जांच की जा रही है।

दूसरी घटना राजकोट के कालावाड़ रोड पर स्थित रवि पार्क की है। यहां रुत्वी नितीन भाई कोढिया की 20 वर्षीय पुत्री ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद यूनिवर्सिटी पुलिस का काफिला पहुंचा। पुलिस को घर में से एक सुसाइट नोट मिला है। इसमें छात्रा ने लिखा है कि नेक्स लाइफ बेटर (अगली जिंदगी अच्छी होगी)। पुलिस जांच में सामने आया कि छात्रा इंजीनियरिंग कालेज में पढ़ाई करती थी। वह आर्किटेक इंजीनियर के तीसरे वर्ष मे पढ़ाई करती थी, लेकिन उसे आर्किटेक नहीं बनना था। परिजनों के दबाव में आकर उसने यह कदम उठा लिया।

तीसरी घटना वडोदरा के ही सावली तहसील की है। यहां पोइचा-कनोडा ब्रिज पर से दो छात्र युवराज नरेन्द्र सिंह चौहाण (20) निलेश भारत सिंह चौहाण (20) ने एक साथ महीसागर नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रों ने आत्महत्या करने से पहले अपने मोबाइल से दोस्तों को वीडियों काल किया। दोनों ने कहा कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए उन्हें पढ़ाई छोड़कर नौकरी करनी पड़ रही है। अब वे इस तरह की जिंदगी नहीं जीना चाहते हैं। परिवार और बहनों का ख्याल रखना। पुलिस ने बताया कि दोनों छात्रों का शव महिसागर नदी में से दमकल जवानों ने खोज निकाला है। फिलहाल, शवों का पोस्टमोर्टम कर उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।  

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.