Move to Jagran APP

Hardik Patel: किसानों की कर्ज माफी व फसल बीमा की मांग को लेकर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल उपवास पर

Hardik Patel. किसानों की कर्जमाफी और फसल बीमा की मांग को लेकर राजकोट पडघरी तहसील के मौवेया गाव में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 04:49 PM (IST)
Hardik Patel: किसानों की कर्ज माफी व फसल बीमा की मांग को लेकर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल उपवास पर
Hardik Patel: किसानों की कर्ज माफी व फसल बीमा की मांग को लेकर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल उपवास पर

अहमदाबाद, जेएनएन। Hardik Patel. गुजरात में किसानों की कर्ज माफी और फसल बीमा की मांग को लेकर कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल उपवास पर हैं। हार्दिक पटेल के साथ राजकोट के कांग्रेस के विधायक ललीत कथकरा भी उपवास कर रहे हैं। भारतीय किसान संघ ने उनका समर्थन किया है।

loksabha election banner

किसानों की कर्जमाफी और फसल बीमा की मांग को लेकर राजकोट पडघरी तहसील के मौवेया गाव में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार से सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है। हार्दिक पटेल ने बताया कि बेमौसम बारिश के कारण किसानों को नुकसान हुआ है। उनकी खड़ी फसल खराब हो गई। किसानों को फसल बीमा के रुपये भी नहीं मिले है। जिसके कारण उनकी स्थिति दयनीय है। किसानों को जल्द से जल्द फसल बीमा की राशि मिलनी चाहिए।

हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में पिछले चार महीने में आर्थिक सकंट से जूझ रहे चार किसानों ने आत्महत्या कर ली है। उनके मुताबिक, किसान मर रहे हैं और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। राजकोट में किसानों के पास खरीदी गई दो करोड़ रुपये की मूंगफली बारिश में खराब हो गई। इसमें कौन दोषित है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों की हालत खराब हो गई है। हार्दिक पटले ने कहा कि बुधवार से किसानों के लिए सत्याग्रह आंदोलन किया गया है, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए हैं।

हार्दिक ने कहा कि किसानों की मांगों के लेकर आगामी दिनों में पूरे गुजरात के गांवों-गांवो में सत्याग्रह आंदोलन किया जाएगा। हार्दिक पटेल के सत्याग्रह आंदोलन के समर्थन का भारतीय किसान संघ ने एलान किया है। भारतीय किसान संघ के राजकोट जिले के अध्यक्ष दिलीप संखियान ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों के लिए घोषणा की जाती है। लेकिन किसानों तक उसका लाभ नहीं पहुंचता है। किसानों को जब तक लाभ नहीं मिलेगा, तब किसान संघ द्वारा सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.