Move to Jagran APP

Gujarat: नौकरशाह गौरव दहिया पर दु‌र्व्यवहार के आरोपों की जांच करेंगे पूर्व आइएएस अधिकारी

Gaurav Dahiya. गुजरात सरकार द्वारा नियुक्त समिति ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में निलंबित आइएएस अधिकारी गौरव दहिया को दु‌र्व्यवहार का दोषी पाया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 03:56 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 03:56 PM (IST)
Gujarat: नौकरशाह गौरव दहिया पर दु‌र्व्यवहार के आरोपों की जांच करेंगे पूर्व आइएएस अधिकारी
Gujarat: नौकरशाह गौरव दहिया पर दु‌र्व्यवहार के आरोपों की जांच करेंगे पूर्व आइएएस अधिकारी

अहमदाबाद, प्रेट्र। Gaurav Dahiya. गुजरात सरकार ने पूर्व आइएएस अधिकारी वीएस गढ़वी को निलंबित आइएएस अधिकारी गौरव दहिया के खिलाफ दु‌र्व्यवहार के आरोपों की जांच का जिम्मा सौंपा है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। गढ़वी इस बात की जांच करेंगे कि दहिया के खिलाफ लगे आरोपों की सरकार द्वारा नियुक्त समिति की ओर से की गई जांच सही है या नहीं। वह इस पर भी विचार करेंगे कि मामले में आगे की कार्रवाई जरूरी है या नहीं।

loksabha election banner

प्रिंसिपल सेक्रेट्री (कार्मिक) कमल दायानी ने कहा कि विभागीय प्रक्रिया के तहत पूर्व आइएएस अधिकारी गढ़वी की नियुक्ति की गई है। सेवानिवृत्त होने से पहले गढ़वी राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त थे। उनकी रिपोर्ट पर सरकार यह फैसला करेगी कि 2010 बैच के गुजरात-कैडर के आइएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है या नहीं।

राज्य सरकार द्वारा नियुक्त समिति ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में दहिया को दु‌र्व्यवहार का दोषी पाया है। समिति की रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने 14 अगस्त को दहिया को निलंबित कर दिया था। दिल्ली की एक महिला ने उनके खिलाफ बहुविवाह और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था।

दूसरी शादी मामले में आइएएस अफसर महिला आयोग में पेश

निलंबित आइएएस अधिकारी गौरव दहिया सोमवार को राज्य महिला आयोग के सामने पेश हुए। दहिया के खिलाफ दिल्ली की महिला ने दूसरी शादी और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। महिला ने पिछले हफ्ते गांधीनगर में राज्य महिला आयोग के समक्ष दहिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आयोग ने दहिया को समन जारी किया था। महिला ने आरोप लगाया है कि दहिया ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही उससे शादी की और पहली शादी की बात भी उससे छिपाई।

महिला के मुताबिक, दहिया ने उसके साथ 2018 में शादी की थी। आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया ने कहा कि मामले में और स्पष्टता के लिए आयोग दहिया और महिला को एक साथ बुला सकता है। अंकोलिया ने गांधीनगर में पत्रकारों को बताया कि दहिया से विभिन्न शिकायतों को लेकर सवाल जवाब किया गया। गुजरात कैडर के 2010 बैच के आइएएस अधिकारी दहिया के खिलाफ दूसरी शादी का मामला सामने आने के बाद सरकार ने उन्हें 14 अगस्त को निलंबित कर दिया था।

राज्य महिला आयोग के सामने पिछले हफ्ते पेश महिला ने अपनी आठ महीने की बच्ची का डीएनए टेस्ट कराने को भी कहा था। उसका कहना था कि दहिया ही उसकी बच्ची के पिता हैं। दहिया ने महिला के साथ शादी से ही इन्कार किया है। उनका कहना है कि महिला पैसे के लिए उन्हें ब्लैकमेल कर रही है। 

यह भी पढ़ेंः फिर मुश्किलों में IAS दहिया, दूसरी पत्नी बेटी का कराएगी DNA जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.