Move to Jagran APP

गुजरात विधानसभा में इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

Gujarat Assembly. गुजरात विधानसभा में कांग्रेस ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।ॉ

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:40 PM (IST)
गुजरात विधानसभा में इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस
गुजरात विधानसभा में इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

गांधीनगर, जेएनएन। गुजरात विधानसभा का सत्र मंगलवार से शुरू होगा। वित्‍तमंत्री नितिन पटेल बजट पेश करेंगे। कांग्रेस ने सदन की रणनीति के लिए बैठक की। साथ ही, राज्‍यसभा चुनाव के लिए सभी 71 विधायकों को व्‍हिप जारी करने का भी फैसला किया।

gujarat banner

14वीं गुजरात विधानसभा के चौथे सत्र की शुरुआत मंगलवार से होगी। पहले दिन वित्‍तमंत्री नितिन पटेल बजट पेश करेंगे। कांग्रेस ने सदन में सरकार को घेरने के लिए गांधीनगर में कांग्रेस विधायकों की बैठक की। कांग्रेस सूरत में बहुमंजिला इमारत में बच्‍चों के जलकर मरने, किसानों के ऋणमाफी, फसल बीमा, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की है।

नेता विपक्ष परेश धनाणी ने बताया कि पार्टी के सभी पदों से इस्‍तीफा देने वाले विधायक अल्‍पेश ठाकोर सहित सभी 71 विधायकों को व्‍हिप जारी कर राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्‍याशियों को मत देने के निर्देश दिए जाएंगे। राज्‍यसभा चुनाव पांच जुलाई को होगा। दोनों सीट पर भाजपा की जीत तय मानी जा रही है। भाजपा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर व जुगलजी ठाकोर को प्रत्याशी बनाया है। इसके बावजूद कांग्रेस ने गौरव पंड्या व वरिष्‍ठ नेता चंद्रीका चूडास्‍मा को मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि अगस्‍त 2017 में हुए राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी, हालांकि कांग्रेस उम्‍मीदवार अहमद पटेल एक मत से इस चुनाव में विजयी रहे, लेकिन कांग्रेस इस चुनाव के जरिए अपने विधायकों की वफादारी का टेस्‍ट भी करना चाहती है। कांग्रेस के करीब एक दर्जन विधायाकों पर भाजपा की नजर है।

अमित शाह तीन व चार जुलाई को जाएंगे अहमदाबाद 
भाजपा अध्‍यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन व चार जुलाई को अहमदाबाद में रहेंगे। शाह रथयात्रा से पहले भगवान जगन्‍नाथ की मंगला आरती में शामिल होंगे, लेकिन कांग्रेस को आशंका है कि कांग्रेस विधायक इस मौके पर खेमा बदल सकते हैं। गत राज्‍यसभा चुनाव में एक दर्जन विधायक ऐन मौके पर कांग्रेस की सदस्‍यता छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.