Move to Jagran APP

इशरत जहां मुठभेड़ मामले में पूर्व पुलिस अफसरों पर नहीं चलेगा केस

इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में गुजरात सरकार ने पूर्व पुलिस अधिकारियों डीजी वंजारा और एनके अमीन के खिलाफ केस चलाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 06:08 PM (IST)
इशरत जहां मुठभेड़ मामले में पूर्व पुलिस अफसरों पर नहीं चलेगा केस
इशरत जहां मुठभेड़ मामले में पूर्व पुलिस अफसरों पर नहीं चलेगा केस

अहमदाबाद, प्रेट्र। इशरत जहां और तीन अन्य के कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में गुजरात सरकार ने पूर्व पुलिस अधिकारियों डीजी वंजारा और एनके अमीन के खिलाफ केस चलाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। विशेष अदालत को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने यह जानकारी दी है। राज्य सरकार के इस फैसले से वंजारा और अमीन के खिलाफ केस बंद होने का रास्ता साफ हो गया है।

loksabha election banner

सीबीआइ के वकील आरसी कोडेकर ने विशेष सीबीआइ अदालत में इससे संबंधित पत्र सौंपा था। पत्र के अवलोकन के बाद जज जेके पांड्या ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सीआरपीसी की धारा 197 के तहत दोनों पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केस चलाने की अनुमति देने से मना कर दिया है।

इसके बाद बचाव पक्ष के वकील ने वंजारा और अमीन के खिलाफ कार्यवाही बंद करने के लिए आवेदन दाखिल करने की अदालत से अनुमति मांगी। अदालत अनुमति देते हुए 26 मार्च को आवेदन दाखिल करने को कहा।

अब यह सीबीआइ पर है कि क्या वह सरकार की अनुमति के बिना दोनों के खिलाफ केस को आगे बढ़ाना चाहती या नहीं। सीआरपीसी की धारा 197 के तहत किसी सरकारी कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सक्षम अधिकारी की पूर्व अनुमति जरूरी है। इस मामले में सीबीआइ ने वंजारा और अमीन समेत सात लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.