Move to Jagran APP

Coronavirus: गुजरात में स्कूल, कॉलेज व मॉल 16 से 29 मार्च तक बंद, थूकने पर 500 रुपये जुर्माना

Coronavirus. गुजरात सरकार ने भी हालात की समीक्षा कर मॉल-मल्टीप्लेक्स शिक्षासंस्थाओं स्वीमिंग पुल को 16 मार्च से 29 मार्च तक बंद करने का निर्णय किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:19 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात में स्कूल, कॉलेज व मॉल 16 से 29 मार्च तक बंद, थूकने पर 500 रुपये जुर्माना
Coronavirus: गुजरात में स्कूल, कॉलेज व मॉल 16 से 29 मार्च तक बंद, थूकने पर 500 रुपये जुर्माना

अहमदाबाद, जेएनएन। Coronavirus. देश और दुनिया में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। भारत में कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है। तकरीबन 90 से अधिक लोगों के इससे संक्रमति होने की भी रिपोर्ट है। केंद्र सरकार व राज्य सरकारों ने कोरोना से निपटने के लिए कई महत्वपूर्ण आदेश दिए हैं। वहीं, गुजरात सरकार ने भी हालात की समीक्षा कर मॉल-मल्टीप्लेक्स शिक्षासंस्थाओं, स्वीमिंग पुल को 16 मार्च से 29 मार्च तक बंद करने का निर्णय किया है। हालांकि जारी कक्षा10-12 की बोर्ड की परीक्षाएं यथावत रखी गई हैं। रविवार को आयोजित राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद मुख्यसचिव अनिल मुकीम और स्वास्थ्य सचिव डॉ.जयन्ति रवि ने यह घोषणा की।

loksabha election banner

मुख्यसचिव व स्वास्थ्य सचिव ने संवादाताओं को बताया कि गुजरात में कोरोना वायरस के खिलाफ सावधानी का कदम उठाते हुए राज्य सरकार ने कई घोषणाएं की है। इसके तहत कल 16 मार्च से 29 मार्च तक शिक्षा संस्थाएं बंद रहेंगी। हालांकि आखिरी तौर की बोर्ड की परीक्षाएं यथावत रखी गई हैं। इस दौरान सिनेमाघर, मॉल, स्वीमिंग पूल भी बंद रखे जाएंगे। यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थलों पर थूकते हुए पाया गया तो उससे 500 रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। राज्य सरकार ने आगामी दो सप्ताह तक धार्मिक संस्थाओं, संप्रदाय के धार्मिक कार्यक्रम भी बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पार्यप्त कदम उठाए हैं। सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। माक्स वितरण भी किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने अन्य कदम भी उठाये हैं। हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर स्क्रीनिंग और टेम्परेचर मापने की व्यवस्था की गई हैं। अस्पतालों में विशेष वार्ड की व्यवस्था भी की गई हैं। संदिग्ध मरीज को अस्पताल को भर्ती कर जांच की व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों और संस्थानों से आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.