Move to Jagran APP

गुजरात में ड्यूटी के बाद पुलिस थाने में ही जमा करवाना पड़ेगा सर्विस रिवाल्वर

police station. गुजरात में पांच वर्ष से कम सर्विस वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर को ड्यूटी के बाद सर्विस रिवाल्वर को पुलिस थाने में ही जमा करवाना पड़ेगा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 01:35 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 01:35 PM (IST)
गुजरात में ड्यूटी के बाद पुलिस थाने में ही जमा करवाना पड़ेगा सर्विस रिवाल्वर
गुजरात में ड्यूटी के बाद पुलिस थाने में ही जमा करवाना पड़ेगा सर्विस रिवाल्वर

अहमदाबाद, जेएनएन। अब गुजरात में मानसिक रूप से बीमार पुलिसकर्मियों को वीवीआईपी की ड्यूटी में तैनात नहीं किया जाएगा। उन्हें ड्यूटी के दौरान शस्त्र भी मुहैया नहीं करवाया जाएगा। राज्य के पुलिस महानिदेशक ने इस आशय की अधिसूचना जारी की है। उसमें यह भी निर्देशित किया गया है कि पांच वर्ष से कम सर्विस वाले पुलिस सब इंस्पेक्टर को ड्यूटी के बाद सर्विस रिवाल्वर को पुलिस थाने में ही जमा करवाना पड़ेगा।

loksabha election banner

राज्य में सर्विस रिवाल्वर से ही पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही आत्महत्या की घटनाओं के मद्देनजर यह अधिसूचना जारी की गई है। राज्य के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने इस बारे में अधिसूचना जारी की है। उन्होंने कहा कि पुलिस अफसर मानसिक रूप से बीमार पुलिस अधिकारियों के बारे में यह निर्णय ले सकेंगे।

हाल ही में प्रधानमंत्री के गुजरात आगमन पर एक पुलिस सब इंस्पेक्टर ने साथी पुलिस अधिकारी की रिवाल्वर से गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। इस तरह की अन्य कई घटनाओं के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक ने इस आशय की अधिसूचना जारी की है।

जारी अधिसूचना के अनुसार, अब पांच वर्ष से कम सर्विस वाले पुलिस सब इस्पेक्टर को अपना सर्विस रिवाल्वर ड्यूटी खत्म होने के बाद पुलिस थाने में जमा करवाना पड़ेगा। वे जब ड्यूटी पर आए, तब उन्हें रिवाल्वर दिया जाएगा। विविध प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाने के उदेश्य से अब अतिविशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा में भी ऐसे पुलिसकर्मियों को नियुक्त नहीं किया जाएगा।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.