Move to Jagran APP

मोदी के स्वागत को लेकर दुल्हन की तरह सजा सूरत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सूरत यात्रा को लेकर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 04:02 AM (IST)Updated: Sun, 16 Apr 2017 04:02 AM (IST)
मोदी के स्वागत को लेकर दुल्हन की तरह सजा सूरत
मोदी के स्वागत को लेकर दुल्हन की तरह सजा सूरत

सूरत, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सूरत यात्रा को लेकर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक करीब 11 किमी रोड पर रंगीन साडियों बांदनवार सजाई है, इसी मार्ग से मोदी रोड शो करते हुए सूरत में प्रवेश करेंगे, करीब एक लाख लोग जगह जगह मोदी का स्वागत करेंगे। मोदी के स्वागत में लेजर शो, थ्री डी शो, रंगोली आदि का भी आयोजन किया गया है।
प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह 11वीं गुजरात यात्रा होगी, सुरती लाला अपने लाडले नेता के स्वागत को उतावले हो रहे हैं। उनकी यात्रा की घोषणा के बाद से ही सूरत में स्वागत की तैयारियां शुरु हो गई थी। रविवार शाम को मोदी सूरत एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक के 11 किमी के मार्ग को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जगह जगह प्रधानमंत्री के स्वागत में होर्डिंग, बैनर, कट आउट सजे हैं, मोदी के रोड शो में 2500 युवक बाईक रैली निकालेंगे। वहीं 11 किमी की रंगबिरंगी साडियों की बांदनवार भी मोदी के स्वागत में लगाई गई है। इसके अलावा नशाबंदी को लेकर जागरुकता के लिए रन फॉर ड्रग्सर तथा रन फॉर करप्शन का भी आयोजन किया गया है। इसके अलावा गौरव पथ पर रोशनी, लेजर, थ्रीडी शो, रेतशिल्प‍ के नमूने भी तैयार किए जाएंगे। स्वच्छता अभियान को लेकर एक झांकी लगाई गई है जिसमें प्रधानमंत्री सफाई करते दिखाई दे रहे हैं, झांकी को रंग बिरंगी झाडुओं से सजाया गया है।

loksabha election banner

पीएम मोदी के दौरे से पहले सूरत में साइकिल रैली, ईंधन जागरूकता का दिया संदेश

सोमवार सुबह प्रधानमंत्री सूरत में पांच सौ करोड की लागत से बने किरण हॉस्पीटल का उदघाटन करेंगे। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के कार्यकर्ता हॉस्पीटल का उद्घाटन पहले पाटीदार समाज के बुजुर्ग नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल से कराने की मांग कर रहे थे लेकिन संयोजक हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को क्राइम ब्रांच में हाजिरी के बाद पत्रकारों से कहा कि जनसेवा के कार्य में वे किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं करना चाहते, हॉस्पीटल सर्वसाधारण के उपयोग के लिए है। इसके अलावा मोदी अमूल के प्लांट का उदघाटन करेंगे तथा केंद्र शासित प्रदेश दमण के भी एक समारोह में शिरकत करेंगे।
गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कार्यकारी पुलिस महानिदेशक गीथा जौहरी व सूरत पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा के साथ आला पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सूरत में मोदी की सुरक्षा में 5 हजार 346 जवान तैनात रहेंगे। एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगी।

गुजरात में भाजपा से मोर्चा लेने के लिए एनसीपी और जेडीयू अब साथ-साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.