Move to Jagran APP

पुलिस की पिटाई से एक और दलित की गई जान

मोटीवेड नायका वाड में पीएसआई की मार से एक दलित युवक की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने पीएसआई को घेर लिया और बुरी तरह से मारा। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 06:21 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 06:26 AM (IST)
पुलिस की पिटाई से एक और दलित की गई जान

सूरत। मोटीवेड नायका वाड में पीएसआई की मार से एक दलित युवक की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने पीएसआई को घेर लिया और बुरी तरह से मारा। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। पीएसआई के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

कतारगाम आंबातलावडी गिरनार मोहल्ले में रहने वाला 25 वर्षीय महेंद्र गमन भाई मकवाणा मिनरल वॉटर प्लांट में डिलीवरी का काम करता था। रविवार की शाम को वह बड़ी वेड नायकावाड़ में शराब पीने गया था। शराब पीकर जब युवक बाहर निकल रहा था, तब चौकबाजार पुलिस थाने के पीएसआई वी.एस.पटेल अपने स्टाफ के साथ वहां पहुंच गए। इस दौरान पीएसआई ने महेंद्र को एक तमाचा मारा। अचानक उसे फिट आया और उसकी मौत हो गई।

हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मृत युवक की बहन पुष्पा जयराम सुमरा ने बताया कि इस मामले की शिकायत जब हमने पुलिस स्टेशन में करनी चाही, तो पुलिस ने हमारी शिकायत नहीं सुनी। जब तक हमारी शिकायत दर्ज नहीं होती, तब तक हम मृतक का शव अपने कब्जे में नहीं लेंगे। युवक के परिवार वाले पीएसआई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और उसे सस्पेंड करने की मांग की है। बाद में जब शिकायत दर्ज कर ली गई, तब परिवार ने मृतदेह को अपने कब्जे में लिया।

युवक के पांव में चोट के निशान

पुलिस की मार से हुई युवक की मौत के बाद युवक के शव का पोस्टमार्टम किया गया। प्राथमिक जांच में युवक के पैर में चोट के निशान पाए गए हैं। इसके बाद बिसरा लेकर एफएसएल में भेजा गया है। युवक की मौत का कारण रिपोर्ट मिलने के बाद ही पता चलेगा।

गुस्साई भीड़ ने पीएसआई को घेर लिया

पीएसआई की मार से महेंद्र की मौत होने की खबर फैलते ही स्थानीय लोगों ने इकट्ठा होकर थाने पहुंच गए। वहां भीड़ और पीएसआई के बीच वाद-विवाद हुआ। तब भीड़ ने पीएसआई पटेल को घेर लिया। उसके बाद जिसे जो भी मिला, उससे उसकी पिटाई शुरू कर दी। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस की टीम वहां पहुंच गई। उसके बाद पटेल को भीड़ से अलग किया गया। पीएसआई को तुरंत एक निजी अस्पताल में दाखिल किया गया। बाद में उन्हें स्मीमेर हास्पिटल में भर्ती कराया गया।

पुलिस पर हमला करने वालों को उठा लिया गया

जैसे ही पुलिस को पता चला कि पीएसआई की बुरी तरह से पिटाई की गई है, तो पुलिस ने हमला करने वालों में से कुछ को उठा लिया। इसकी सूचना मिलते ही भीड़ स्मीमेर अस्पताल पहुंच गई, पर तब तक हास्पिटल पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका था। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों में भारी रोष देखा गया।

पुलिस की दलील

चौक बाजार पुलिस को यह जानकारी मिली कि बड़ी वेड नायकावाड़ में जुआं खेला जा रहा है। पुलिस ने वहां छापा मारा, तो वहां दौड़-भाग मच गई। इसी दौड़भाग में महेंद्र को फिट आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.