अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में गुजरात के सूरत के एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। अमेरिका में इस तरह की नस्‍लीय हत्‍या की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार गुजरात मूल के लोग वहां हिंसा के शिकार बन चुके हैं। मृतक बिजनेस मैनेजमेंट का छात्र था।

सूरत ओलपाड तहसील के मूद गांव निवासी चंद्रकांत पटेल वर्षों से अमेरिका के न्‍यूयॉर्क शहर के फ्लोरल पार्क में रहे रहे हैं। उनके 19 साल के पुत्र जय पटेल का जन्म न्‍यूयॉर्क में ही हुआ था तथा वह बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा था। जय अपने घर से जिम गया था, वहां से लौटते वक्‍त अज्ञातकार सवार बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्‍या कर दी। जय को दो गोलियां मारी गईं, हत्‍या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बाद में हत्यारे उसका शव घर के नजदीक ही फेंक कर भाग गए।

न्‍यूयॉर्क पुलिस इस घटना की जांच कर रही है, परिजनों को हत्‍या के कारणों व जांचके बारे में अधिक जानकारी नही दी गई है। जय की हत्‍या से ओलपाड के मूद गांव में शोक का माहौल है। अमेरिका में गुजरात मूल के व्‍यापारी अक्‍सर वहां के लुटेरों के निशाने पर रहे हैं। इससे पहले 2015 से अब तक करीब एक दर्जन घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इनमें से कुछ निम्‍न हैं

जानें, कब और कहां हुई वारदातें

-29 अक्‍टूबर 2015 को न्‍यूजर्सी में आणंद के 50 वर्षीय व्‍यक्ति की हत्‍या की गई।

-13 जनवरी 2016 को हर्षद पटेल नामक युवक की लूटेरोंने गोली मारकर हत्‍या कर दी

-31 जनवरी 2016 को एक गुजरात व्‍यापारी की हत्‍या

-18 अक्‍टूबर 2016 को एटलांटा में एक नाबालिग गुजराती की हत्‍या

-13 जून 2017 को समीर हंसमुख्‍ पटेल की गोली मारकर हत्‍या

-10 जून 2018 को एक गुजरात व्‍यक्ति की हत्‍या

-11 जून 2018 एक स्‍टोर मालिक को स्‍टोर के पास ही गोली मार दी गई।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप