सूरत, जेएनएन। सूरत की एक नाबालिग लड़की ने पांच लड़कों पर उसकी अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेल कर बार-बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, एक लड़के ने पहले दोस्ती कर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए। इसके बाद वह अन्य दोस्तों के साथ मिलकर पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा। सूरत के उधना पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, बिट्टू, अजय, साहिल व दो अन्य दोस्त सभी 17 से 22 साल के हैं।

बिट्टू ने लड़की से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की तथा एक-दूसरे ने फोटो शेयर कर लिया। उसके बाद फोटो को मॉर्फ करके उसने लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। बिट्टू ने बाद में अपने दोस्तों से उसकी मुलाकात कराई। वे उसको अन्य स्थलों पर घुमाने ले जाने के बहाने दुष्कर्म करने लगे। पुलिस ने अजय व साहिल को पकड़ लिया है। पांचों पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि गुजरात हाई कोर्ट ने गत दिनों ऐसे ही एक मामले में अपने फैसले के दौरान राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि स्कूल व कॉलेजों में जागरूकता अभियान चलाकर बच्चों को पॉक्सो एक्ट के प्रति जागरूक बनाएं कि नाबालिग लड़की से यौन संबंध बनाने पर दस साल की सजा तय है। भले ही संबंध लड़की की मर्जी से ही क्यों न बने हों। अभिभावक की शिकायत करने पर सजा तय है।

 

Posted By: Sachin Mishra