Move to Jagran APP

मोदी का सूरत में हुआ मेगा रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में मेगा रोड शो करके मानो गुजरात विधानसभा के आगामी चुनाव का शंखनाद कर दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 03:51 AM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 03:51 AM (IST)
मोदी का सूरत में हुआ मेगा रोड शो
मोदी का सूरत में हुआ मेगा रोड शो

 सूरत, अहमदाबाद [ शत्रुघ्न शर्मा ]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में मेगा रोड शो करके मानो गुजरात विधानसभा के आगामी चुनाव का शंखनाद कर दिया। मोदी मैजिक के आगे विरोधी जहां चारों खाने चित्ता नजर आए वहीं मोदी के स्वागत में डायमंड सिटी सूरत डिजीटल सिटी में तब्दी्ल हो गई।
मोदी की एक झलक पाने को यहां जनसैलाब उमडा जिसके चलते किलोमीटर तक भारी जाम लग गया। मोदी ने रोड शो के जरिए गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार का अनौपचारिक रूप से आगाज कर दिया है। सौराष्ट्रज के बाद दक्षिण गुजरात भाजपा का गढ माना जाता है, पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सूरत की सभी 16 विस सीट पर जीत दर्ज की थी वहीं आदिवासी बहुल इलाकों में भी भाजपा के समर्थन में भारी मतदान हुआ था। उत्त र प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत मानो सूरती लालाओं के चेहरे पर आज निखरकर बाहर आ गई। गुजरातियों ने अपने लाडले नेता के स्वागत में पलक पांवडे बिछा दिए। मोदी की वाराणसी व भुवनेश्वर में भव्य रोड शो के बाद गुजराती खासकर सूरतवासियों में भी मोदी का भव्य स्वागत करने कसक थी जिसे उनहोंने इस अंदाज में पूरा किया। इस यात्रा को लेकर मीडिया में टीका टिप्पणी भी हुई लेकिन मोदी ने आज कुछ इस अंदाज में विरोधियों को जवाब दिया।
हजारों की संाख्याी में महिला, पुरुष व युवक युवती मोदी की एक झलक पाने को घंटों इंतजार करते नजर आए। पांरपरिक वेशभूषा में सजे धजे महिला पुरुषों ने रोड शो के मार्ग पर अपनी कला का प्रदर्शन किया वहीं कई जगह गीत संगीत संस्थपओं से जुडे कलाकारों ने मोदी के स्वाकगत में देशभक्तिं गीत पेश किए। मोदी के रोड शो में डूबे सूरत शहर ने मानो दिवाली मना ली हो, एयरपोर्ट से सर्किट हाउस 12 किमी के रासते पर जगह जगह लेजर शो के जरिए गगनचुंबी इमारतों पर मोदी के लेजर फोटो व स्वागत स्लोगन नजर आ रहे थे। रोड शो के मार्ग में जगह जगह लेजर व ३डी शो से मानो डायमंड सिटी सूरत डिजीटल सिटी में तब्दी ल हो गया।
दक्षिण गुजरात में यह पहला मौका है जब किसी नेता का इस तरह भव्यट स्वासगत हुआ है। मोदी के स्वािगत को खुद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी के अलावा केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला तथा प्रदेश के एक दर्जन से अधिक मंत्री व प्रदेश के आला नेता मौजूद थे। जगह जगह डीजे की धूम पर थिरकते युवक युवती तथा मोदी की एक झलक पाने को बेताब शहरवासी नजर आ रहे थे।

gujarat banner

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, पांच राज्यों में 3 से 4 दिन तक चलेगी गर्म हवा

सूरत में हुआ पीएम का 11 किलोमीटर लंबा रोड शो, समर्थकों में ज़ोरदार उत्साह 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.