Move to Jagran APP

India Lockdown day 4: सूरत में लॉकडाउन के उल्लघंन में मौलवी गिरफ्तार, whatsapp पर हुआ मामले का खुलासा

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन का उल्लघंन करने के आरोप में सूरत में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 02:36 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 02:36 PM (IST)
India Lockdown day 4: सूरत में लॉकडाउन के उल्लघंन में मौलवी गिरफ्तार, whatsapp पर हुआ मामले का खुलासा
India Lockdown day 4: सूरत में लॉकडाउन के उल्लघंन में मौलवी गिरफ्तार, whatsapp पर हुआ मामले का खुलासा

अहमदाबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन का उल्लघंन करने के आरोप में सूरत में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। मौलवी पर आरोप है कि वह लोगों को नमाज अदा करने लिए मस्जिद में एकत्रित होने के लिए लोगों को भड़का रहा था। गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 53 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीमारी से अहमदाबाद, सूरत और भवनगर में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। लॉकडाउन होने से धार्मिक कथा, नमाज सहित सभी धार्मिक कार्यकम के लिए मंदिर, मस्जिद या अन्य धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया, लेकिन इसके बाद भी सूरत के सलाबतपुरा में पुलिस को whatsapp ग्रुप से एक ऑडियो मिला, जिसमें लोगों से अपील की जा रही थी कि मस्‍जिद बंद करना मुनासिफ नहीं है। सबको मिलकर नमाज अदा करना चाहिए, इसके लिए सबको एक साथ मस्जिद में आना चाहिए।

loksabha election banner

सलाबतपुरा थाने के प्रभारी  वी.के राठोड़ ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि यह ओडियो इन्साफ फाउन्डेशन के अध्यक्ष मौलवी फ्याजुद्दीन दादामिया शेख (लातुरी) ने बनाया था। सरकार की अधिसूचना का उल्लघंन पर उसके खिलाफ भारतीय दंड़ संहित की विभिन्न धाराओं के मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस द्वारा इन्साफ फाउन्डेशन के अध्यक्ष मौलवी फ्याजुद्दीन दादामिया शेख (लातुरी) के गांधीबाग के पीछे स्थित आफिस और अरमज्योत एपार्टमेन्ट में उनके घर पर छापा मारा गया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले वह फरार हो गया था। सलाबतपुर पुलिस की विशेष टीम उसकी तलाश कर रही थी। बीती रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल उससे पुछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने ड्रॉन से निगरानी करके लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन कराने व सस्‍पेंड जवानों को बुलाने का फैसला किया है। पुलिस ने 18000 लोगों को राज्‍य में आने से रोका है, जबकि 343 पर आचार संहिता तथा 272 पर क्‍वारंटाइन भंग के मामले दर्ज किए हैं।।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.