Move to Jagran APP

गुजरात में 12.52 लाख की शराब जब्त Ahmedabad News

Liquor Seized in Gujarat. गुजरात में पुलिस ने छापा मार कर 12.52 लाख रुपये की शराब जब्त की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 01:32 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 01:32 PM (IST)
गुजरात में 12.52 लाख की शराब जब्त Ahmedabad News
गुजरात में 12.52 लाख की शराब जब्त Ahmedabad News

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में सम्राट नमकीन के कारखाने में छापा मारकर पुलिस ने 348 पेटी विदेशी शराब जब्त की है। इसकी कीमत 12.52 लाख रुपये है। पुलिस के छापे के दौरान मुख्य दो आरोपित फरार हो गए।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक डीबी बारड, पीएसआई एसबी.देसाई और उनकी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नरोड़ा जीआईडीसी फेज-2 मोर्ड बेकरी रोड पर स्थित सम्राट नमकीन प्रालि नामक कारखाने में छापा मारा। इस दौरान कारखाने मे से अलग-अलग गोदामों में लोडिंग रिक्शा में रखी गई 348 पेटी विदेशी शराब की पेटी बरामद की गई। छापा की कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपित जय सिधी और भेरु सिंधी अपने दो साथियों के साथ फरार हो गया।

क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक डी बारड़ ने बताया कि सम्राट नमकीन कारखाने में से मिली शराब पेटियों के मामले में सम्राट नमकीन के मालिकों की भूमिका के बारे में जांच की जा रही है। जरूरत पड़ने पर उनकी भी पूछताछ की जाएगी। शराब की हेराफेरी करने वाले जय सिंधी व भेरु सिंधी दोनों भाई है और अपने साथियों के साथ फरार है। दोनों अलग-अलग पुलिस थानों 20 से अधिक केस हुए है। कई बार पास के तहत भी जेल की सजा काट चुका है। 

गुजरात में शराबबंदी के बाद भी दो सालो में पकड़ी गई 254 करोड़ की शराब

गुजरात में वैसे तो शराब पर प्रतिबंध है। लेकिन गुजरात सरकार के आंकड़े से साबित होता है कि यहां खूब शराब बिक रही है। पिछले दो साल में प्रदेश में 254 करोड़ रुपये की पकड़ी गई है। हर रोज 34.90 लाख रुपये की शराब पकड़ी जा रही है। गुजरात विधानसभा में सरकार ने यह जानकारी दी है।

सरकार ने सदन में जानकारी दी कि राज्य में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के बाद भी पिछले दो वर्षों में राज्य में देशी शराब 15,40,454 लीटर , विदेशी शराब की 1,2959463 बोतल और बीयर की 17,34,792 बोतल मिली है। जिसकी कीमत 254 करोड़ रुपये है। प्रदेश सबसे अधिक शराब सूरत और दाहोद, अहमदाबाद और वड़ोदरा में पक़ड़ी गई है। सरकार ने सदन में कबूल किया कि पड़ोसी राज्यों में से गुजरात में शराब की अवैध तस्करी की जा रही है।

प्रदेश में हर दिन देशी शराब के 181 और विदेश शराब के 41 सहित कुल 222 मामले केस पुलिस थाने में दर्ज हुए है। पिछले दो साल में देशी शराब के 1 लाख 32 हजार 415 और विदेशी शराब की 29,989 मामले दर्ज हुए है। इन केसों में 1867 आरोपित अभी भी फरार है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.