Move to Jagran APP

गुजरात कांग्रेस इकाई भंग करने की सिफारिश

Amit Chavda. गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावड़ा ने राज्‍य इकाई को भंग करने की सिफारिश की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:39 PM (IST)
गुजरात कांग्रेस इकाई भंग करने की सिफारिश
गुजरात कांग्रेस इकाई भंग करने की सिफारिश

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने राज्‍य इकाई को भंग करने की सिफारिश आलाकमान से की है। पार्टी में पद लेकर जमे हुए आधारहीन नेताओं की अब छुट्टी होगी। उधर, कांग्रेस राज्‍यसभा चुनाव को लेकर अल्‍पेश ठाकोर सहित सभी 71 विधायकों को व्‍हिप जारी करेगी।

loksabha election banner

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पद छोड़ने का असर राज्‍यों में नजर आने लगा है। गुजरात के अध्‍यक्ष अमित चावड़ा ने राज्‍य इकाई को भंग करने की अनुशंषा केंद्रीय आलाकमान से की है। चावड़ा ने खुद इस्‍तीफा देने के बजाए पार्टी के शीर्षस्‍थ नेत्रत्‍व से गुजरात इकाई को भंग करने की अनुशंषा की है। कांग्रेस के मुताबिक, भाजपा से अधिक पार्टी को अपने ही नेता चुनाव हरवाते हैं। राहुल गांधी अपनी गुजरात यात्रा में यही बात कई बार सार्वजनिकमंच से भी कर चुके हैं। कांग्रेस राज्‍य में 25 साल से सत्‍ता से दूर है।

गत विधानसभा चुनाव में जीत के करीब पहुंचकर कांग्रेस बहुत कम अंतर से पिछड़ गई, जिसका मलाल उसे अब भी है लेकिन खराब प्रदर्शन के लिए भाजपा से अधिक पार्टी के नेताओं का योगदान अधिक रहा। कांग्रेस अब आधारहीन नेताओं को सहन करने के मूड में नहीं है। भाजपा की तरह संगठन को चुस्‍त-दुरुस्‍त करने के लिए कांग्रेस प्रदेश, जिला व तहसील स्‍तर के संगठन को बिखेर कर नए सिरे से संगठन की रचना करेगी, ताकि आगामी स्‍थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को सुधारा जा सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.