अहमदाबाद, जेएनएन। दुनिया के लिए अब तक अजूबा बनी उड़ती कार का प्‍लांट गुजरात में लगने की संभावना है। देश के विविध राज्‍यों में प्‍लांट के लिए जगह देखने के बाद डच कंपनी पाल-5 के सहसंस्‍थापक व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी रॉबर्ट डिंजेमेंस के नेतृत्‍व में कंपनी के अधिकारियों ने मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात की।

गुजरात सरकार ने डच कंपनी को राज्‍य में प्‍लांट लगाने के लिए जमीन, पानी, बिजली व हर संभव सुविधाएं देने का भरोसा दिलाया है। साथ ही, अन्‍य इन्‍सेंटिव भी देने की बात कही है। गत दिनों कंपनी के अधिकारियों के साथ भारत में डच एंबेसडर, दूतावास के अधिकारी भी मुख्‍यमंत्री से मिले। कंपनी के अधिकारियों ने इस मुलाकात के बाद बताया कि वे भारत के अन्‍य राज्‍यों में भी प्‍लांट के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं।

कंपनी के अधिकारी एशिया प्‍लांट के लिए गुजरात में निवेश की संभावना व जगह की तलाश के लिए आए थे। कंपनी का मानना है कि वर्ष 2040 तक दुनिया में उड़ती कार का बाजार डेढ ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। इस कार का वजन 910 किलोग्राम, ऑन रोड स्‍पीड 160 किमी प्रति घंटा, जबकि हवा में 190 किमी प्रतिघंटा होगी। दो व्‍यक्ति सवार होकर इसमें आराम से सड़क व हवा में सफर कर सकेंगे।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप