Move to Jagran APP

गुजरात में कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों से मांगा हिसाब

Gujarat Congress. गुजरात में लोकसभा चुनाव 2019 संपन्‍न होने के साथ ही कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों से हिसाब लेना शुरू कर दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 08:31 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 08:31 AM (IST)
गुजरात में कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों से मांगा हिसाब
गुजरात में कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों से मांगा हिसाब

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में लोकसभा चुनाव 2019 संपन्‍न होने के साथ ही कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों से हिसाब लेना शुरू कर दिया है। कई उम्‍मीदवारों पर चुनाव के लिए पार्टी फंड से दिए पैसे बचाने का भी आरोप है।

loksabha election banner

गुजरात कांग्रेस में उम्‍मीदवारों पर हर चुनाव में पार्टी फंड का पैसा बचाने का आरोप लगता है। खुद कार्यकर्ताओं का यह आरोप होता है कि प्रत्‍याशी पार्टी से मिला पैसा भी पूरा खर्च नहीं करते। कुछ उम्‍मीदवार ऐसे होते हैं, जो चुनाव में हार के डर से चुनाव फंड का पैसा भी पूरा खर्च नहीं करते ओर चुनाव खर्च की तय सीमा में मिले पैसों में से भी बचाने का प्रयास करते हैं।

गौरतलब है कि गुजरात की दस से बारह लोकसभा सीट ऐसी हैं, जहां कांग्रेस के जीतने की उम्‍मीद नहीं है, अहमदाबाद पूर्व, पश्‍चिम, गांधीनगर, वडोदरा, सूरत, नवसारी, खेडा आदि सीटें प्रमुख हैं। कई प्रत्‍याशियों ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी फंड से मिला 70 लाख रुपया भी खर्च नहीं किया। इसका पता तब चला, जब उम्‍मीदवारों ने चुनाव आयोग के समक्ष अपना खर्च पेश किया।

कांग्रेस प्रवक्‍ता मनीष दोशी के मुताबिक, पार्टी ने अपने उम्‍मीदवारों के खाते में 70-70 लाख रुपये जमा कराए हैं, कुछ प्रत्याशियों ने उससे कम खर्च किया है तो उन्‍हें पार्टी को इसका हिसाब देना होगा। उनके मुताबिक, आखिर पार्टी को भी आयोग को हिसाब देना है। अगर प्रत्‍याशी ने खुद आयोग के समक्ष कम खर्च बताया है तो बाकी रकम पार्टी को लौटानी होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.