राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों के लागू होने के कारण गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा सांसद परिमल नथवाणी ने भी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। शनिवार को जीसीए के चुनाव कराए गए, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट और परिमल के पुत्र धनराज नथवाणी निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने गए। शनिवार को जीसीए अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं हुआ।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के निर्देशों के अनुसार बीसीसीआइ के सभी राज्य संघों को चार अक्टूबर तक चुनाव संपन्न कराने हैं। इसके बाद 23 अक्टूबर को बीसीसीआइ के चुनाव होंगे। जीसीए सचिव अशोक ब्रम्हभट्ट, संयुक्त सचिव अनिल पटेल और कोषाध्यक्ष भरत झवेरी निर्विरोध निर्वाचित हुए। अमित शाह के पुत्र जय शाह ने भी संयुक्त सचिव पद से इस्तीफा सौंपा है।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद जीसीए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद जून 2014 में अमित शाह जीसीए के अध्यक्ष चुने गए थे। शनिवार को उपाध्यक्ष चुने जाने के बाद धनराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात को विश्वस्तरीय क्रिकेट स्टेडियम देने का सपना देखा है, अब तक इसका 90 प्रतिशत कार्य हो चुका है। स्टेडियम को समय पर तैयार कराना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस