Move to Jagran APP

Gujarat Board: प्रश्नपत्र जांचने में भूल करने वाले सात हजार शिक्षकों पर कार्रवाई

bhupendrasinh chudasama. जांच में शिक्षकों की भूल सामने आने पर खुद शिक्षा मंत्री ने इसका संज्ञान लेते हुए लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों को फटकार लगाई है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 01:39 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 01:39 PM (IST)
Gujarat Board: प्रश्नपत्र जांचने में भूल करने वाले सात हजार शिक्षकों पर कार्रवाई
Gujarat Board: प्रश्नपत्र जांचने में भूल करने वाले सात हजार शिक्षकों पर कार्रवाई

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा के प्रश्नपत्र की जांच में लापरवाही बरतने वाले सात हजार शिक्षकों को गुजरात सरकार ने दंड किया है। प्रश्नपत्र की जांच के दौरान इन शिक्षकों ने भूल की थी। इसकी शिकायत होने के बाद शिक्षा मंत्री ने खुद यह कार्रवाई की है।

loksabha election banner

राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा ने शिक्षकों को सलाह दी थी कि प्रश्नपत्र की जांच करने में शिक्षक पूरा ध्यान रखें। क्योंकि प्रश्नपत्र की जांच में शिक्षकों की भूल छात्रों का पूरा करियर खराब कर सकती है। शिक्षा मंत्री की सलाह के बाद भी इस साल 10 वीं व 12वीं के प्रश्नपत्र की जांच में करीब सात हजार शिक्षकों ने भूल की है। छात्रों के नंबर कम आने पर शिक्षकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई। जांच में शिक्षकों की भूल सामने आने पर खुद शिक्षा मंत्री ने इसका संज्ञान लेते हुए लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों को गांधीनगर जीसीआरटीसी कार्यालय में बुलाकर फटकार लगाई।

शिक्षा मंत्री विज्ञान संकाय के प्रश्नपत्र में भूल करने वाले शिक्षकों को 200 और सामान्य संकाय में भूल करने वाले शिक्षकों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षकों की भूल छिपाई नहीं जा सकती है। इससे छात्रों का करियर बरबाद हो सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को चेतावनी दी गई है कि इस प्रकार की भूल होगी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लि करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.