अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात की दो हजार राजपूत महिलाएं जामनगर जिला की ध्रोला तहसील के भूचरमोरी गांव में हाथ में तलवार के साथ रास खेलकर वर्ल्ड रिकार्ड स्थापित करेंगी। यह रास 23 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। राजपूत समाज की 1080 महिलाएं बेंगलुरु में तलवार बाजी कर वर्ल्ड रिकार्ड स्थापित कर चुकी हैं। प्रस्तावित ऐतिहासिक तलवार रास में हिस्सा लेने के लिए उत्तर गुजरात की महेसाणा, पाटण, बनासकांठा की राजपूत महिलाएं पाटण के कुकराणा गांव में तलवार रास का रिहर्सल किया। इसका नॉमिनेशन हो चुका है।

गुजरात की राजपूत महिलाओं ने आज के इस कंप्यूटर युग में भी भारतीय संस्कृति की सुरक्षा के उपलक्ष्य में अनोखा कदम उठाया है। अखिल गुजरात राजपूत युवा संघ ने 23 अगस्त को भूचरमोरी गांव के मैदान में यह कार्यक्रम आयोजित किया है। इस कार्यक्रम के द्वारा राजपूत महिलाएं विश्व की कीर्तिमान स्थापित करेंगी।

राजपूत समाज के अध्यक्ष महिपत सिंहजी जाडेजा के अनुसार, आठ वर्षों पूर्व भूचरमोरी के मैदान में शीतला सप्तमी के दिन जामतबाजी और अकबर के युद्ध में 30 हजार से भी अधिक योद्धा शहीद हो गए थे। उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इससे राजपूत समाज की महिलाओं में शौर्य व शक्ति का संचार होगा।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस