सूरत, एएनआइ। भारी बारिश की वजह से गुजरात पानी-पानी हो गया है। बारिश के चलते यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। गुजरात के सूरत में मंगरौल के लाहुरा और कोसडी गांव में फंसे 13 लोगों को वायुसेना के दो हेलीकॉप्टरों ने बचाया। 

गुजरात में बारिश से रेल लाइनों पर पानी जमा होने से ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है। रविवार को गंतव्य स्टेशनों से पांच ट्रेनों का रूट परिवर्तित किया गया, जबकि तीन ट्रेनें निरस्त की गई। निरस्त ट्रेनें सोमवार को नहीं आएंगी। इंदौर से मुंबई जाने वाली अवंतिका एक्सप्रेस को रतलाम से निरस्त कर वापस इंदौर भेजा गया। इसमें सवार यात्रियों को रेलवे ने आधा किराया लौटाया तो यात्री नाराज हुए। रतलाम से वड़ोदरा की ओर जाने वाली ट्रेनों को रतलाम स्टेशन से निकालने के बाद आगे रद्द किया जा रहा है। इसे लेकर देर शाम तक अधिकारियों की बैठक चलती रही।

रविवार शाम को सीनियर डीओएम विपुल सिंघल एवं सीनियर डीसीएम सुनील कुमार मीणा ने बैठक कर दूसरे मंडलों से पानी की स्थिति की जानकारी ली। यहां से इंदौर-पुणे एक्सप्रेस को रतलाम स्टेशन से आगे निकालना उचित समझा। इसी तरह रतलाम स्टेशन पर ट्रेनों का जमावड़ा न हो इसके लिए फ्रंटियर मेल सहित अन्य ट्रेनों को भी रतलाम स्टेशन से जाने दिया गया। इन ट्रेनों को बीच के स्टेशनों पर रोक-रोककर निकाला जाएगा।

वड़ोदरा से वापस आई ट्रेनें

बारिश के चलते रविवार को ट्रेन संख्या 12962 अवंतिका एक्सप्रेस को रतलाम से वापस इंदौर भेजने का निर्णय लिया गया। इसी तरह ट्रेन संख्या 12944 इंदौर-पुणे एक्सप्रेस को वड़ोदरा तक चलाकर वहीं शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। 12930 दाहोद-वलसाड़ एक्सप्रेस भरच स्टेशन पर तथा 09621 अजमेर-बांद्रा एक्सप्रेस दाहोद स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट (रद्द) करने का फैसला लिया गया है। ट्रेन संख्या 09622 दाहोद से ही चलेगी। ट्रेन संख्या 12995 बांद्रा-उदयपुर एक्सप्रेस बांद्रा से 8 अगस्त को चलने वाली थी। बारिश को देखते हुए इस ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप