Move to Jagran APP

Gujarat: पाकिस्तानी युवती के प्यार में सरहद पार करने की कोशिश में गिरफ्तार

Pakistani Girl बीएसएफ के जवानों ने गत 16 जुलाई को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक भारतीय नागरिक सिद्दीकी मोहम्मद जिशान को पकड़ा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 05:57 PM (IST)
Gujarat: पाकिस्तानी युवती के प्यार में सरहद पार करने की कोशिश में गिरफ्तार
Gujarat: पाकिस्तानी युवती के प्यार में सरहद पार करने की कोशिश में गिरफ्तार

अहमदाबाद, एएनआइ। Pakistani Girl: पाकिस्तानी युवती के प्यार में सरहद पार करने की कोशिश में गुजरात में बीएसएफ ने युवक को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के जवानों ने गत 16 जुलाई को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक भारतीय नागरिक सिद्दीकी मोहम्मद जिशान को उस वक्त पकड़ा, जब वह कच्छ क्षेत्र के रण में पाकिस्तान जाने का प्रयास कर रहा था। उसने खुलासा किया कि उसे एक पाकिस्तानी युवती से प्यार हो गया और वह उससे मिलने जा रहा थी। यह जानकारी शुक्रवार को बीएसएफ ने दी। बीएसएफ के जवान उससे पूछताछ कर रहे हैं। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान उसने खई अहम खुलासे किए हैं। मगर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राजस्थान इंटेलिजेंस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। ये दोनों भारतीय सैंन्य ठिकानों की जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ को मुहैया कराते थे। राजस्थान एटीएस इन पर काफी समय से नजर रखे हुए थी। इसके लिए ऑपरेशन डेजर्ट चेज चलाया गया। उत्तर प्रदेश एटीएस को भी इनके बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इन दोनों आरोपितों को पकड़ने के लिए सेना, राजस्थान और उत्तर प्रदेश एटीएस ने ऑपरेशन चलाया। राजस्थान एटीएस और इंटेलीजेंस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के नाम विकास कुमार और चिमन लाल नायक है।

अब तक की जांच में पता चला है कि झुंझुनू जिले के रहने वाला विकास कुमार ऑर्डर ऑफ बेटल, कंपोजिशन एंड ऑर्डर ऑफ मिलिट्री फाइटिंग फॉर्मेशन, गोला-बारूद की फोटो, सैन्य अभ्यास और उससे जुड़ी जानकारी पाकिस्तान पहुंचाता था। विकास कुमार बीकानेर में सेना की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में पानी के टैंकर की सप्लाई करने वाले चिमन लाल नायक से जानकारी प्राप्त करता था। इसी दौरान वह वहां की तस्वीरें लेता था और पाकिस्तान में अपने हैंडलर को देता था। जासूसी के एवज में उन्हें पैसा मिलता था, लेकिन किसी को शक न हो इसके लिए वह अपने भाई हेमंत के अकाउंट में पैसा मंगाता था। विकास कुमार के पिता सेना से रिटायर्ड हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.