Move to Jagran APP

पीएम मोदी की आलोचना करेंगे पर अनादर नहीं: राहुल गांधी

राहुल ने सवाल किया कि सेबी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को बेईमान तक कहा है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी इस मामले पर क्यों नहीं बोल रहे?

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 13 Nov 2017 11:10 AM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2017 11:10 AM (IST)
पीएम मोदी की आलोचना करेंगे पर अनादर नहीं: राहुल गांधी
पीएम मोदी की आलोचना करेंगे पर अनादर नहीं: राहुल गांधी

पालनपुर (गुजरात), जागरण संवाददाता/प्रेट्र। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चुनाव के दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना तो करेंगे, लेकिन उनका अनादर नहीं। कांग्रेस नवसर्जन यात्रा के चौथे चरण के प्रचार अभियान के लिए रविवार को उत्तर गुजरात पहुंचे राहुल ने कहा कि भाजपा की राजनीति बदले की है, लेकिन कांग्रेस बदलाव की राजनीति करेगी।

loksabha election banner

राहुल ने सवाल किया कि सेबी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को बेईमान तक कहा है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी इस मामले पर क्यों नहीं बोल रहे? उनका कहना था कि मोदी का नारा था कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा, लेकिन अब लगता है कि यह, न बोलता हूं, न बोलने दूंगा हो गया है। मोदी अगर नहीं बोलेंगे तो जनता मानेगी कि वह चौकीदार नहीं बल्कि भागीदार का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में गुजरात में सबसे ज्यादा भ्रष्ट सरकार है। सूरत के कारोबारियों ने उन्हें बताया है कि उनके कारखाने में पुलिसकर्मी हर दो मिनट में रिश्वत लेने के लिए आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 35 हजार करोड़ से मनरेगा में करोड़ों लोगों को रोजगार दिया, जबकि गुजरात में अकेले टाटा

को नैनो प्रोजेक्ट के लिए इतने रुपये दे दिए गए। इस पैसे से राज्य के किसानों का कर्ज माफ हो सकता था।

इसे स्कूल कॉलेज में लगाते तो बच्चों को लाखों रुपये की फीस नहीं भरनी पड़ती। सूरत व अहमदाबाद के लघु व मध्यम उद्यमियों को यह रकम देते तो वे प्रदेश की कायापलट कर सकते थे। गुजरात के लोगों के साथ धोखा हुआ है। राहुल ने भाजपा पर मीडिया पर अंकुश लगाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा नेता हंसना भूल गए हैं। जीएसटी पर राहुल ने कहा कि जब तक इसमें 18 फीसद की

एक दर लागू नहीं होगी तब तक कांग्रेस चैन से नहीं बैठेगी। उनका कहना था कि पेट्रोल व रसोई गैस को भी इसके दायरे में लाया जाना चाहिए। राहुल ने इस दौरान कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल के लोगों से भी बात की। राहुल ने मजाकिया लहजे में कहा कि मेरे ट्वीट मेरा पालतू कुत्ता करता है।

उन्होंने कहा कि मीडिया इस समय सरकार के निशाने पर है। जो खिलाफ जाता है उस पर शिकंजा कसना शुरू हो जाता है, लिहाजा सोशल मीडिया का महत्व बढ़ गया है। उन्होंने टीम को हिदायत दी कि किसी भी ट्वीट को जारी करने से पहले दो से तीन लोगों की टीम उसकी फिर से पड़ताल करे।

यह भी पढ़ें: पटेल के घर आकर भी उन पर लग रहे आरोपों से किनारा कर गए राहुल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.