मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अहमदाबाद, जेएनएन। बोपल इलाके में करीब 25 साल पुरानी पानी की टंकी गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य जख्‍मी हो गए। पास के स्‍कूल के बच्‍चे बाहर नहीं होने से एक बड़ा हादसा टल गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद कलक्‍टर से फोन पर घटना की जानकारी ली तथा पीड़ितों को मुआवजा व हरसंभव मदद की बात कही। 

अहमदाबाद के बोपल इलाके में संस्कृति फ्लैट व तेजस सकूल के पास बनी एक पुरानी पानी की टंकी सोमवार दोपहर अचानक ढह गई। टंकी के मलबे में दबने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य को फायर ब्रिगेड, पुलिस व बचाव में जुटे स्‍थानीय लोगों ने सुरक्षित निकाल लिया।

अहमदाबाद कलक्‍टर विक्रांत पांडे ने बताया कि पानी की टंकी बीस से पच्‍चीस साल पुरानी थी। पांडे ने हादसे में मरने वालों की पुष्टि करते हुए स्‍थापीय प्रांत अधिकारी के नेतृत्‍व में जांच टीम गठित की है। इस मामले में एक इंजीनियर को नोटिस दिया गया है। सोला सिविल अस्‍पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट आरएम जटिया ने बताया तीन लोगों की अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि छह लोगों का उपचार जारी है।

इस घटना को लेकर स्‍थानीय लोगों में रोष व्‍याप्त है। उनका कहना है कि प्रशासन से टंकी को हटाने को लेकर कई बार अर्जी की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नजदीक में ही स्‍कूल है, लेकिन अच्‍छा हुआ हादसे के वक्‍त बच्‍चे बाहर नहीं थे। घटनास्‍थल पर फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां राहत व बचाव के काम में जुटी थी। गृहमंत्री व गांधीनगर सांसद अमित शाह ने अहमदाबाद कलक्‍टर विक्रांत पांडे को फोन कर घटना की जानकारी ली। मृतकों को मुआवजे व घायलों को उपचार कराने के निर्देश के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की सभी तरह की मदद करने का आह्वान किया। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने रूस से फोन कर कलक्‍टर से घटना की पूरी जानकारी ली तथा मृतकों के परिजनों को मुआवजा व घायलों का उपचार सरकार की ओर से कराने का निर्देश दिया।

 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप