Move to Jagran APP

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में गुजरात में कश्मीर टूर का बहिष्कार

गुजरात के टूर व ट्रैवल्स ने पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में कश्मीर टूर का बहिष्कार किया है, ये फैसला कश्मीर में देशविरोधी गतिविधियों के खिलाफ उन्होंने ये फैसला लिया।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:18 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:18 AM (IST)
पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में गुजरात में कश्मीर टूर का बहिष्कार
पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में गुजरात में कश्मीर टूर का बहिष्कार

अहमदाबाद, जेएनएन। पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के विरोध में गुजरात के टूर व  ट्रैवल्स वालों ने कश्मीर टूर का बहिष्कार कर दिया है। इससे उनको करोड़ों रुपयों का नुकसान होगा। लेकिन पर्यटकों की सुरक्षा और कश्मीर में देशविरोधी गतिविधियों के खिलाफ उन्होंने यह फैसला लिया है।

loksabha election banner

सौराष्ट्र ट्रावेल एजेंट एसोसिएशन के सेक्रेटरी अभिनव पटेल ने बताया कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हमारे 42 जवान शहीद हो गये है। जवानों की जान अमूल्य है। जब तक कश्मीर में आतंकी हमले बंद नहीं होंगे तब सौराष्ट्र के 200 से अधिक टूर व ट्रावेल्स एजेंट पर्यटकों को कश्मीर के टूर पर नहीं ले जायेंगे। उन्होंने बताया कि ट्रवेल्स एसोसिएशन की बैठक में कश्मीर 170 ट्रावेल एजेंट और 70 से अधिक रेलवे के एजेंटों ने यह कश्मीर टूर का बहिष्कार किया है। लोग गर्मियों की छुट्टियों में कश्मीर, कुलु मनाली, शिमला सहित के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर जाना पसंद करते है। केवल सौराष्ट से पर्यटकों से ही सालाना 300 करोड़ का बिजनेस होता है। लेकिन शहिदों की शहादत के सामने यह कुछ भी नहीं है।

उन्होंने बताया कि सौराष्ट्र ट्रावेल्स एसोसिएशन के इस फैसले बाद जमू झ्रकश्मीर के पर्यटन विभाग को बड़ा झटका लगा है। कश्मीर के कुछ एजेंटों ने उनसे संपर्क एसोसिएशन के फैसले पर फिर से विचार करने की बात की है और टूर के दौरान पर्यटकों को विशेष सुरक्षा देने का भी वादा किया है। हालाकि उन्होंने कश्मीरी एजेंटों की बात मानने से साफ मना कर दिया है।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में गुस्सा है। खेलजगत से लेकर बोलीवुड तथा व्यापारियों से पाकिस्तान से किसी भी प्रकार का संबंध नहीं रखने का एलान किया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.