Move to Jagran APP

अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किया जाएः सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि गुजरात के राजा गुर्जर कर्ण ने कर्णावती को बसाया था, इसलिए अहमदाबाद का नाम बदल कर्णावती किया जाना चाहिए।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 05:24 PM (IST)
अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किया जाएः सुब्रमण्यम स्वामी
अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किया जाएः सुब्रमण्यम स्वामी

अहमदाबाद, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने के विवाद को फिर हवा दी है। गांधीनगर में आयोजित युवा संसद में उन्होंने कहा कि ये मांग सालों पुरानी है, गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री ने खुद इसकी मांग उठाई थी।

loksabha election banner

डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने युवा संसद में कहा कि गुजरात के राजा गुर्जर कर्ण ने कर्णावती को बसाया था, इसलिए अहमदाबाद का नाम बदल वही पुराना नाम कर्णावती किया जाना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका इच्छाधारी हिंदुत्व नहीं चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश को आगे ले जा सकते हैं। संबित ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा के बयान की मोदी चुनाव के रास्ते सत्ता में आए हैं और उसी रास्ते वापस भी चले जाएंगे का भी जवाब देते हुए कहा कि आम चुनाव में 3900 करोड़ रुपये खर्च आया, जबकि लोकसभा व सभी विधानसभाओं का चुनाव साथ करने से 4500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा जो अधिक नहीं है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.