Move to Jagran APP

Gujarat Assembly: गुंडा एक्‍ट पर भाजपा व कांग्रेस में तीखी बहस, विधानसभा अध्‍यक्ष ने ली चुटकी

गुजरात विधानसभा में एंटी सोशल एक्‍ट व गुंडा एक्‍ट पर चर्चा के दौरान भाजपा और कांग्रेस में तीखी बहस हुई इस पर विधानसभा अध्‍यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा कि ताश तो खेलें लेकिन ध्‍यान रखे पकड़ में न आये।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 12:23 PM (IST)
Gujarat Assembly: गुंडा एक्‍ट पर भाजपा व कांग्रेस में तीखी बहस, विधानसभा अध्‍यक्ष ने ली चुटकी
गुंडा एक्‍ट पर गुजरात विधानसभा में तीखी बहस

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात विधानसभा में बीते दो दिनों से असामाजिक तत्‍वों व गुंडों को काबू में करने के लिए राज्‍य सरकार के एंटी सोशल एक्‍ट व गुंडा एक्‍ट पर चर्चा के दौरान भाजपा व कांग्रेस के विधायक जमकर एक दूसरे पर निशाना साधा। भाजपा ने जहां कांग्रेस को माफिया डॉन लतीफ की याद दिलाई तो कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश में जन्‍माष्‍टमी पर दो दिन ताशपत्‍ती खेलने की परंपरा है क्‍या उन पर भी यह कानून लागू होगा, इस पर विधानसभा अध्‍यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा कि खेलना तो गुनाह होगा लेकिन ये ध्‍यान रखें की पकड़ में नहीं आएं।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी की दो टूक गुजरात विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र में राज्‍य सरकार का पूरा ध्‍यान राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था पर नियंत्रण, असामाजिक तत्‍वों पर अंकुश लगाना तथा गरीब व कमजोर लोगों का शोषण करने वाले व उन्‍हें ठगने व उनकी संपत्ति को हड़पने वालों में कानून का भय बिठाने की मंशा भी है। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने दो टूक कहा है कि गुंडा तत्‍वों को गुंडागर्दी छोड़नी पड़ेगी या गुजरात को छोड़ना पड़ेगा। राज्‍य में किसी भी तरह की गैरकानूनी प्रवृत्ति को सहन नहीं किया जाएगा। राज्‍य सरकार की पहली प्राथमिकता राज्‍य में शांति एवं कानून व्‍यवस्‍था की बहाली है। 

इन सभी घटनाओं पर लागू होगा ये एक्‍ट 

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि प्रिवेंशन ऑफ एंटीसो‍शियल एक्‍टीविटीज तथा गुंडा एक्‍ट अब राज्‍य में किसी भी तरह का गैरकानूनी काम करने वाले, ऑनलाइन ठगी करने वाले, सोशल मीडिया पर असामाजिक पोस्‍ट करने व किसी धर्म की मजाक उड़ाने वाले, गौहत्‍या, मानव व गौमांस की तस्‍करी, शराब की हेराफेरी, जुआ, आईटी एक्‍ट की कुछ धाराओं के साथ आर्थिक अपराध, अवैध रुप से ब्‍याज पर धन की लेन-देन जैसे मामलों व महिलाओं के यौन शोषण जैसी घटनाओं में भी लागू होगा।

 विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने ली चुटकी

कांग्रेस विधायक ग्‍यासुद्दीन शेख ने कहा कि भाजपा को माफिया डॉन लतीफ का इस बात के लिए धन्‍यवाद करना चाहिए चूंकि उसके कारण ही भाजपा को राज्‍य में राजनीतिक रूप से पांव पसारने का मौका मिला। वहीं कांग्रेस विधायक ललित कगथरा ने कहा कि जन्‍माष्‍टमी पर राज्‍य में ताशपत्‍ती खेलने की परंपरा है क्‍या उनको भी असामाजिक तत्‍व मानकार कानूनी कार्यवाही होगी। इस पर विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि ताश खेलना गुनाह तो होगा लेकिन उन्‍हें इस बात का ध्‍यान रखना पड़ेगा कि वह पकड़ में ही नहीं आये। किसानों के मुद्दे पर नेता विपक्ष परेश धनाणी ने कहा कि सरकार किसानों के हित में बड़ी-बड़ी बातें करती है, सरकार का दिल दरिया जैसा है बस पानी खारा है जो किसानों के किसी काम का नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.