Move to Jagran APP

हार्दिक पटेल को नहीं मिली अनशन की अनुमति, घर पर ही करेंगे उपवास

हार्दिक को पुलिस व प्रशासन से अहमदाबाद व गांधीनगर में उपवास करने की इजाजत नहीं मिली। हार्दिक अब सरखेज गांधीनगर हाइवे पर स्थित अपने आवास पर ही उपवास करने वाले हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 12:59 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 07:20 PM (IST)
हार्दिक पटेल को नहीं मिली अनशन की अनुमति, घर पर ही करेंगे उपवास
हार्दिक पटेल को नहीं मिली अनशन की अनुमति, घर पर ही करेंगे उपवास

अहमदाबाद, जेएनएन। राजद्रोह के मामले में फंसे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल शनिवार से आमरण उपवास करने पर अड़े हैं, उधर एक के बाद एक अदालत में उनके मामले खुलते जा रहे हैं। अहमदाबाद कोर्ट ने जहां उन्हें 30 अगस्त को हाजिर होने का आदेश किया है। वहीं, कोर्ट में उनकी जमानत अर्जी पर फैसला टल गया जबकि विसनगर कोर्ट ने हार्दिक सहित तीन को फिर से जमानत पर छोड़ दिया, लेकिन अहमदाबाद कोर्ट ने उनके साथी अल्पेश कथीरिया की रिमांड अवधि तीन दिन और बढ़ा दी।

loksabha election banner

अहमदाबाद व सूरत के राजद्रोह मामले में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल जमानत पर हैं। अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में उसके खिलाफ आरोप पत्र पेश किया जाना था, लेकिन हार्दिक के वकील ने तीसरी बार हाजिरी माफी की अर्जी लगाई इस पर अदालत ने नाराजगी जताई तथा बार-बार हाजिरी माफी नहीं देने की बात कही। सरकारी वकील एचएम ध्रूव व सुधीर ब्रम्हभट्ट ने अदालत को बताया कि हार्दिक लगातार जनसभाएं कर रहा है, उसके पास राज्यभर में सभाएं करने के लिए वक्त है लेकिन अदालत में उपस्थित होने के लिए समय नहीं है। उन्होंने हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की भी मांग की।

पाटीदार समिति के सूरत संयोजक अल्पेश कथीरिया को क्राइम ब्रांच ने मेट्रो कोर्ट में पेश कर उस पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया। पुलिस ने दस दिन का और रिमांड मांगा लेकिन जज यूएन सिंधी ने 26 की शाम तक का रिमांड मंजूर किया। कथीरिया को गत 20 अगस्त को पुलिस ने हार्दिक के अहमदाबाद आवास से गिरफ्तार किया था।

पाटीदार समाज को आरक्षण व किसानों की कर्ज माफी के लिए शनिवार से आमरण उपवास की घोषणा करने वाले हार्दिक पटेल को पुलिस व प्रशासन से अहमदाबाद व गांधीनगर में कहीं भी उपवास करने की इजाजत नहीं मिली। गांधीनगर कलेकटर ने बताया कि पुलिस व प्रशासन से कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा के बाद गांधीनगर तहसीलदार ने यह फैसला किया, जिसकी जानकारी उत्पल पटेल को दे दी गई है। हार्दिक अब सरखेज गांधीनगर हाइवे पर स्थित अपने आवास पर ही उपवास करने वाले हैं।

उधर, राजद्राेह मामले में जेल जा चुके नीलेश एरवडिया ने हार्दिक के समर्थन में शुक्रवार शाम से ही उपवास की घोषणा कर दी। पुलिस महानिदेशक शिवानंदझा ने हार्दिक के उपवास आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने सभी जवान व अधिकारियों का दो दिन का अवकाश रद कर दिया है। हार्दिक के उपवास में राज्यभर से पाटीदार युवक शामिल होंगे, हालांकि अहमदाबाद में धारा 144 लागू होने से कहीं पर भी चार से अधिक लोगों के एकत्र होने पर कानूनन रोक है, लेकिन पाटीदार आंदोलन पर अड़े हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.