अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में केवडिया के पास स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी अब देश के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में शामिल हुआ हैं। यहां प्रधानमंत्री सहित देश-विदेश के अतिविशिष्ट व्यक्ति आते हैं। इन की सुरक्षा व्यवस्था पर अब ड्रोन से निगरानी की जायेगी।

राज्य़ सरकार के इस निर्णय को गृह विभाग द्वारा अमल किया जायेगा। अब गृह विभाग सुरक्षा-व्यवस्था को सख्त करने के लिए अत्याधुनिक सात ड्रोन खरीदेगा। इससे खासो-आम की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम होगा। ड्रोन के द्वारा हवाई सर्वेलंस कर नर्मदा डैम पर भी निगरानी रखी जायेगी।

राज्य में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी विशेष पर्यटन स्थलों में शामिल हो गया हैं। यहां प्रतिदिन 20 हजार से भी अधिक पर्यटक आते हैं। पर्यटकों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं।

यहां पुलिस एवं सचिवों की कांफ्रेंस का आयोजन भी किया जाता है। इस बार यहां 15 से भी अधिक देशों के राजदूतों की कांफ्रेंस का आयोजन किया जायेगा। इन सभी पहलुओं के मद्देनजर गृह विभाग ने सुरक्षा का विशेष व्यवस्था का निर्णय किया है।

गुजरात के सोमनाथ, द्वारका, अंबाजी सहित अनेक धार्मिक स्थलों, सौराष्ट्र में आयोजित होने वाले लोक मेला में भी ड्रोन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जायेगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस