Move to Jagran APP

आतंकी हमलों के मद्देनजर गुजरात, राजस्थान सीमा पर आधुनिक शस्त्रों के साथ सुरक्षा जवान तैनात

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद पाक की नापाक हरकत के मद्देनजर आतंकी घुसपैठ की दहशत के बीच प्रशासन ने राजस्थान और गुजरात की सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 11:41 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 11:42 AM (IST)
आतंकी हमलों के मद्देनजर गुजरात, राजस्थान सीमा पर आधुनिक शस्त्रों के साथ सुरक्षा जवान तैनात
आतंकी हमलों के मद्देनजर गुजरात, राजस्थान सीमा पर आधुनिक शस्त्रों के साथ सुरक्षा जवान तैनात

अहमदाबाद, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370  समाप्त करने के बाद पाकिस्तान की नापाक हरकत के मद्देनजर आतंकी घुसपैठ की दहशत के बीच प्रशासन ने राजस्थान और गुजरात की सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया है। यहां सुरक्षा कर्मियों को बुलेटप्रुफ जैकेट मुहैया करवाकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है। यहां के सीमाई इलाके बनासकांठा, साबरकांठा, अमीरगढ़ और रतनपुर बोर्डर के चेकपोस्ट चाक चौबंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

गुजरात में त्यौहारों के दौरान आतंकी हमले का इनपुट इन्टेलीजेंस एजेंसियों ने दिया है। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने राजस्थान से जुड़ी सीमा पर पुलिस का सख्त बंदोबस्त का आदेश दिया है। इसके मद्देनजर रतनपुर बोर्डर चेकपोस्ट पर राज्य आरक्षित बल के जवानों की प्लाटून सहित 48 सुरक्षा कर्मियों को बुलेट प्रुफ जैकेट तथा हेलमेट के साथ तैनात कर दिया गया है।

सुरक्षा कर्मी वाहनों की सघन जांच कर रहे है। राजस्थान से गुजरात में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की तलाशी की जा रही है। यहां के सुप्रसिद्ध शामलाजी मंदिर में भी बुलेट प्रुफ जैकेट और अत्याधुनिक शस्त्रों के साथ सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। यहां बनासकांठा की गुंदरी, खोड़ा चेकपोस्ट पर सुरक्षाकर्मयों को बढ़ा दिया गया है। आईबी एजेंसियों के इनपुट के बाद केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार के अलर्ट के आदेश दिये हैं।

सरकार अहमदाबाद, सूरत , वड़ोदरा, राजकोट सहित मेट्रोसिटी में सुरक्षा व्यवस्ता सख्त कर दी है। साथ ही साथ सोमनाथ, अंबाजी, द्वारका और डाकोर सहित अन्य यात्रा धामों की निगरानी बढ़ा दी गयी है। यहां समुद्री सुरक्षा भी सख्त कर दी गई है। नेवी और कोस्टगार्ड की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।  

 गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.