मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अहमदाबाद, जेएनएन। आंतकी संगठनों द्वारा 15 अगस्त के पहले हमला करने की इनपुट के मद्देनजर गुजरात पुलिस को हाईअलर्ट पर कर दिया है। केन्द्रीय एजेंसियों के इनपुट के अनुसार आंतकी संगठन जैशे महम्मद हमला करने के मौके की तलाश में है। इसके मद्देनजर गुजरात और महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।

राज्य पुलिस ने सभी जिलापुलिस अधीक्षकों, पुलिस आयुक्तों को हालात से अवगत कराते हुए शंकास्पद क्षेत्र एवं व्यक्तियों से सावधान रहने का आदेश दिया गया है। राज्य और शहर के सभी प्रदेश मार्गों पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो धारा 370 समाप्त करने के बाद पाकिस्तान की हरकतें तेज हो गयी हैं। उसकी कुख्यात एजेंसी आइ.एस.आइ द्वारा हमला करवाने की संभावना है। आइ.एस.आइ ने पुलवामा की तरह ही हमला करने का आदेश जैशे महम्मद को दिया है। उसके टॉप कमान्डरों को रावलपिंडी बुलाया गया है। जैशे महम्मद भारत में इंडियन मुजाहिदीन के स्लीवर सेल का उपयोग कर बड़े हमले की फिराक में है। हालात के मद्देनजर गुजरात और महाराष्ट्र की पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। मरीन जवानों द्वार समुद्र क्षेत्र में पर बाज नजर रखी जा रही है। गुजरात में नाकाबंदी कर जांच अभियान शुरू कर दिया गया है।

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने राज्य के महत्वपूर्ण स्थलों पर आंतकी हमले की संभावना व्यक्त की है। स्वतंत्रता दिवस एवं पवित्र श्रावण मास के चलते स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, सोमनाथ मंदिर, अंबाजी मंदिर सहित यात्राधामों की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है। राज्य के अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वड़ोदरा में पुलिस पेट्रोलिंग सख्त कर दी गयी है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप