अहमदाबाद, जेएनएन। Road Show In Ahmedabad. गुजरात के अहमदाबाद मेें सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अमेरिकी राष्ट्रप‍ति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो निकला। इनका काफिला साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम पहुंचा। रोड शो के बाद मोदी और ट्रंप मोटेरा में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत की।

इससे परले अहमदाबाद में रोड शो को लेकर कड़ी सुरक्षा रही। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा एजेंसियों ने नजर रखी। रोड शो के लिए भारी भीड़ भी उमड़ी। ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर का रोड शो किया। रोड शो के दौरान ट्रंप का लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया। डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रिवरफ्रंट होते हुए साबरमती आश्रम पहुंचा। यहां ट्रंप ने चरखा चलाया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया। इसके बाद ट्रंप और मोदी का काफिला मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हुआ। मोटेरा जाते वक्त भी जगह-जगह ट्रंप और मोदी का स्वागत किया गया। 

अहमदाबाद महानगर पालिका ने डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी के 22 किलोमीटर के लंबे रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारियां की थी। मनपा ने रोड शो के दौरान सड़क के किनारे स्टेज बनाए गए, जिसमें गुजरात का गरबा, पंजाब का भांगड़ा, राजस्थान का घुमर, आंध्र प्रदेश का कुचीपुड्डी, ओडिसा के धुमरा, महाराष्ट्र का लावणी और असम के बिहू, बिहार की विदेशिया, आदिवासी नृत्य सहित विभिन्न राज्यों की कला-संस्कृति की झांकियां दिखाई गईं।

रोड शो के दौरान गुजरात पुलिस को हथियार रखने की मंजूरी नहीं रही। देश व दुनिया में रोड शो के लाइव प्रसारण के लिए 35 किमी फाइबर केबल बिछाया गया। करीब 80 कैमरों से प्रसारण हुआ। वहीं, दूरदर्शन मोटेरा स्टेडियम से 90 कैमरों से नमस्ते ट्रंप का कवरेज किया गया। राष्ट्रपति ट्रंप व प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में करीब 20 हजार अधिकारी व जवान तैनात रहे।

यह भी पढ़ेंः अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम के बाहर उमड़ी भीड़, लगीं कतारें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस