Move to Jagran APP

राजीव सातव ने कहा- क्या भाजपा गुजरात विधानसभा भंग करने को तैयार है

राजीव सातव ने कहा है कि भाजपा एक देश एक चुनाव की बात कर रही है, क्या वह गुजरात विधानसभा को भंग करने के लिए तैयार है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 10:53 AM (IST)
राजीव सातव ने कहा- क्या भाजपा गुजरात विधानसभा भंग करने को तैयार है
राजीव सातव ने कहा- क्या भाजपा गुजरात विधानसभा भंग करने को तैयार है

अहमदाबाद,जेएनएन । सांसद व गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने कहा है कि भाजपा एक देश एक चुनाव की बात कर रही है, क्या वह गुजरात विधानसभा को भंग करने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ओर से इस आशय का पत्र विधि आयोग को भेजे जाने पर सांसद सातव ने ये सवाल उठाया।

loksabha election banner

गुजरात में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी प्रदेश कांग्रेस की एक अहम बैठक से पहले प्रभारी सातव ने भाजपा के वन नेशन वन इलेक्शन के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या भाजपा गुजरात विधानसभा भंग करने को तैयार है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को चुनावी मोड से निकालने व चुनावों में होने वाले भारी भरकम खर्च को रोकने के लिए लोकसभा व विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने की बात कई मौकों पर कह चुके हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में विधि आयोग को एक पत्र सौंपकर देश में एक साथ चुनाव कराने का आग्रह किया था। प्रभारी सातव से इसी संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने गुजरात का पेंच फंसा दिया।

सातव ने गुजरात में समर्थन मूल्य पर खरीदी गई मूंगफली में घोटाला व गोदामों में रखी मूंगफली में मिट्टी मिलाकर घपला करने के मामले में कहा कि निर्दोष लोग जेल में ओर चोर महल में सो रहे हैं। गुजरात की जनता का पैसा चोरी करने वाला एक एक व्यक्ति जेल के हवाले होना चाहिए। सरकार के पास सीबीआई, पुलिस, ईडी व सभी तरह की एजेंसी है घोटाले की निष्पक्ष जांच कराने से क्यूं बच रही है।

गुजरात के केबिनेट मंत्री आर सी फलदू ने नेता विपक्ष परेश धनाणी को घोटाला का आरोप लगाने पर माफी मांगने की चेतावनी दी थी, ऐसा नहीं करने पर मानहानि केस की धमकी दी जिसके बाद धनाणी ने व्यक्तिगत हमले की बात को लेकर माफी मांग ली लेकिन कांग्रेस अभी भी इस मामले में राज्य सरकार को घेरने के मूड में है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.