Move to Jagran APP

मानहानि के मामले में राहुल गांधी कल अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में होंगे पेश

Rahul Gandhi. मानहानि के मामले में राहुल गांधी शुक्रवार को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में पेश होंगेे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 04:31 PM (IST)
मानहानि के मामले में राहुल गांधी कल अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में होंगे पेश
मानहानि के मामले में राहुल गांधी कल अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में होंगे पेश

अहमदाबाद, जेएनएन। कांग्रेस के निवर्तमान अघ्‍यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में उपस्थित होंगे। एडीसी बैंक की ओर से दायर एक केस में अदालत ने उन्‍हें 12 जुलाई को हाजिर होने का आदेश दिया था। कांग्रेस एयरपोर्ट से लेकर अदालत तक उनका भव्‍य स्‍वागत करेगी।

loksabha election banner

नोटबंदी के दौरान एडीसी बैंक में गैरकानूनी तरीके से भारी मात्रा में पुराने नोट जमा कराने वाले बयान के खिलाफ एडीसी बैंक की ओर से मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया था। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने गुरुवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा, प्रदेश पदाधिकारी वविधायकों के साथ बैठक कर राहुल गांधी के स्‍वागत कार्यक्रम की चर्चा की। कांग्रेस एयरपोर्ट से लेकर अहमदबााद मेट्रो कोर्ट तक राहुल गांधी का जोरदार स्‍वागत करेगी।

गौरतलब है कि मानहानि के दो अन्‍य मामलों में राहुल को 16 जुलाई को सूरत व नौ अगस्‍त को अहमदाबाद आना है। लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अदालती चक्कर बढ़ गए हैं। मुंबई, पटना के बाद अब राहुल की सूरत व अहमदाबाद की अदालत में हाजिर होने की बारी है। तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व मोदी सरनेम को लेकर उनके बयानों के आधार पर गुजरात की दो अदालतों में उनके खिलाफ मामले दायर किए गए थे। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं। उनके इस बयान के खिलाफ समस्त गुजराती मोढ मोदी समाज के नेता और भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

मंगलवार को राहुल को सूरत की अदालत में पेश होना था। लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने पर अदालत ने उन्हें 16 जुलाई को हाजिर होने का समन जारी किया है।चुनावों के दौरान ही मध्य प्रदेश की एक सभा में राहुल गांधी ने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपित बताया था। भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्माभट्ट ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट में राहुल को हाजिर होना था लेकिन उनके नहीं आने पर कोर्ट ने एक ओर समन जारी करते हुए उन्हें नौ अगस्त को हाजिर होने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.