Move to Jagran APP

Gujarat: विधानसभा के बाहर प्रदर्शन, दो कांग्रेसी विधायकों ने अपनी कमीज उतारी

Gujarat भाजपा ने विधानसभा के प्रवेश द्वार के बाहर अपनी कमीज उतारने वाले कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। किसानों को अपर्याप्त बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायकों ने अपनी कमीज उतारी थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 25 Mar 2022 08:07 PM (IST)Updated: Fri, 25 Mar 2022 08:07 PM (IST)
Gujarat: विधानसभा के बाहर प्रदर्शन, दो कांग्रेसी विधायकों ने अपनी कमीज उतारी
गुजरात विधानसभा के बाहर प्रदर्शन, दो कांग्रेसी विधायकों ने अपनी कमीज उतारी। फाइल फोटो

गांधीनगर, प्रेट्र। गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा ने शुक्रवार को विधानसभा के प्रवेश द्वार के बाहर अपनी कमीज उतारने वाले कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। किसानों को अपर्याप्त बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायकों ने अपनी कमीज उतारी थी। किसानों को पर्याप्त बिजली मुहैया करने में भाजपा सरकार के नाकाम रहने का दावा करते हुए कांग्रेस के 15 विधायक विधानसभा भवन के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर करीब 10 मिनट के लिए धरने पर बैठ गए। इस दौरान विधायक विमल चूड़ास्मा और ललित वसोया ने अपनी कमीज उतार दी। प्रश्नकाल के बाद सत्तापक्ष ने सदन में इस पर आपत्ति जताई। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष नीमाबेन आचार्या ने कहा कि वह घटना का वीडियो क्लिप देखने के बाद अपना फैसला सुनाएंगी। चूड़ास्मा ने संवाददाताओं से कहा, सरकार किसानों को पर्याप्त बिजली मिलने का दावा करती है। लेकिन सच्चाई यह है कि ज्यादातर किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गत दिनों गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक पूंजाजी वंश ने गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी को लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था। इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें सदन से सात दिन के लिए निलंबित कर दिया था। कांग्रेस ने अध्यक्ष पर सरकार के दबाव में ऐसी कार्यवाही करने का आरोप लगाते हुए सदन में हंगामा किया। प्रश्नोत्तरी के दौरान कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी ने अपने प्रश्न का यथोचित जवाब नहीं मिलने पर सदन में नीचे बैठकर विरोध करने लगे। गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने सीट पर बैठे-बैठे कहा कि सदन में ऐसी दादागिरी नहीं चल चलेगी। इस बात पर नाराज होकर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक पूंजाजी वंश ने संघवी के लिए कथित तौर पर टपोरी शब्द का इस्तेमाल किया। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष डा नीमाबेन आचार्य के टोकने के बाद उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली, लेकिन कानून मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने अध्यक्ष के समक्ष कांग्रेस विधायक को निलंबित करने का प्रस्ताव रख दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.